Home » क्रिकेट » After Mayank Dagar, Arun Karthik Goes Past Virat Kohli fitness Yo-Yo Test Score
 

विराट कोहली के साथ कुछ अच्छा नहीं हो रहा है, अब इस खिलाड़ी ने यो-यो टेस्ट में पीछे छोड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 15:17 IST
(file photo )

मौजूदा समय में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी जोर दिया जा रहा है. टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर है. कोहली को टीम इंडिया का सबसे फिट खिलाड़ी माना जाता है. टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों को यो यो टेस्ट पास करना जरूरी है. कई दिग्गज खिलाड़ी भी भारतीय टीम की फिटनेस को लेकर कोहली की तारीफ कर चुके हैं.

सभी का मानना है कि कोहली ने फिटनेस को एक नया स्तर दिया है. कोहली अपनी फिटनेस से खिलाड़ियों को प्रेरित कर रहे हैं. अगर ऐसे में अगर दूसरा खिलाड़ी फिटनेस के मामले में कोहली को टक्कर देता है तो आपको ये जानकर हैरानी जरूर होगी. लेकिन ये बात सच है. ये खिलाड़ी टीम में बल्लेबाजी के साथ ही फिटनेस के मामले में भी कोहली को टक्कर दे रहा है. इस खिलाड़ी का नाम है अरुण कार्तिक. जो कोहली को फिटनेस के मामले में कोहली को टक्कर दे रहा है.

अरुण कार्तिक ने आईपीएल में टीम में कोहली की कप्तानी में खेलते हुए अपनी टीम को एक बार फाइनल का सफर कराया था. उन्होंने साल 2011 के चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई ऑलरांउडर डेनियल क्रिस्टियन द्वारा की गई मैच की अंतिम गेंद छक्का लगाकर फाइनल में प्रवेश दिलाया था.

इस मैच में कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 6 रनों की जरूरत थी. कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगातार टीम को जीत दिलाई थी. इस मैच ने कार्तिक को हीरो बना दिया था. कार्तिक तमिलनाडु के होकर असम के लिए खेल रहे हैं. अभी हाल ही में समाप्त हुई तमिलनाडु प्रीमियर T20 लीग (टीएनपीएल) में वो मदुरई पैंथर्स टीम से खेलते हुए फाइनल में नाबाद 75 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाई.

@maduraipanthers

इस जीत के बाद कार्तिक की जो सच्चाई सामने आई उसने सबको चौंका दिया. कार्तिक ने अपने यो-यो टेस्ट स्कोर पर से पर्दा उठाया जिसे सुनकर सब चौंक गए. कार्तिक ने एक साक्षात्कार में बताया कि 19.2 के स्कोर के साथ उन्होंने यो-यो टेस्ट पास किया है. उन्होंने कहा कि ऐसे टूर्नामेंट के लिए फिटनेस बहुत जरूरी होती है. कार्तिक के यो-यो टेस्ट के स्कोर को जानकर सबकी आंखे फटी रह गई.

सबसे फिट खिलाड़ी विराट कोहली का यो-यो टेस्ट पास करने का स्कोर 19 है. इस स्कोर तक पहुंचने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. लेकिन कार्तिक ने विराट को भी पीछे छोड़ दिया है. हाल ही में भारतीय अंडर-19 टीम के खिलाड़ी मयंक डागर ने भी सबको चौंकाया था जो विराट और कार्तिक से भी ज्यादा था. डागर ने अपना यो-यो टेस्ट स्कोर साझा करते हुए बताया था कि उनका स्कोर 19.3 था.

ये भी पढ़ें-  सहवाग स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के तिरंगा फहराने पर हुए फिदा, बोले- नशा ये हिन्दुस्तां के सम्मान का है

First published: 15 August 2018, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी