Home » क्रिकेट » After Mohammad Amir Wahab Riyaz Announce Retirement From Test Cricket
 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बाद अब खिलाड़ी ने संन्यास लेकर सबको चौंकाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2019, 19:19 IST

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बाद अब तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. बीते दस दिनों में वहाब रियाज दूसरे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. वहाब रियाज इन दिनों कनाडा में जी टी20 लीग में खेल रहे है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो वहाब रियाज ने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को पहले ही इस बारे में सूचित कर दिया था कि वो विश्व कप के बाद टेस्ट क्रिकेट के लिए उपलब्ध नहीं होने वाले है. हालांकि वहाब रियाज ने अभी अपने संन्यास का औपचारिक ऐलान नहीं किया है. कहा जा रहा है कि वहाब जी टी20 लीग से लौटने के बाद

वहाब रियाज विश्व कप के 12वें संस्करण में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे और उन्होंने इस दौरान 8 मुकाबलों में 11 विकेट हासिल किए है. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3 /46 रहा है. वहीं इस दौरान उनके बल्ले से 88 रन भी निकले है. बल्लेबाजी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन45 रन रहा है. यह पारी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी जो टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुई थी. वहाब रियाज विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं की पहली पंसद नहीं थे. इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं ने वहाब रियाज को टीम में शामिल किया था.

वहाब रियाज ने साल  2010 में 18 अगस्त को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. वहाब रियाज का टेस्ट करियर करीब 10 साल से अधिक का रहा है लेकिन इस दौरान उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले. वहाब रियाज ने अपने टेस्ट करियर में कुल 27 मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 3.42 इकोनॉमी के साथ 83  विकेट हासिल किए है. वहाब रियाज ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. इस मुकाबले में वो एक भी विकेट हासिल करने में सफल नहीं हो पाए थे.

First published: 3 August 2019, 18:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी