Home » क्रिकेट » After the ind vs afg firts day match Shikhar Dhawan says I do not know whether an Indian batsman did this or not.
 

गब्बर को भी नहीं पता था कि टेस्ट मैच में लंच से पहले किसी भारतीय बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया है

न्यूज एजेंसी | Updated on: 15 June 2018, 12:17 IST

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को पहले सत्र में शतक लगाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि उनके लिए यह शानदार अनुभव था. यह अफगानिस्तान का पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच है.

भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और धवन ने पहले सत्र में ही शतक लगा दिया. वह भोजनकाल तक 104 रनों पर नाबाद लौटे थे. मैच में धवन ने 96 गेंदें खेली और 107 रन बनाकर दूसरे सत्र में आउट हुए. धवन ने अपनी पारी में 19 चौके और तीन छक्के मारे.

 मैच के बाद धवन ने कहा, "एक सत्र में शतक लगाना मेरे लिए बड़ी बात है. मैं नहीं जानता कि किसी भारतीय बल्लेबाज ने ऐसा किया है या नहीं." 32 साल के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मैं अच्छी मानसिकता के साथ मैदान में गया था. मैं जानता था कि मुझे क्या करना है और चीजें मेरी तरह ही हुईं. आईपीएल और इस मैच के बीच मैं अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहा था. इस दौरान ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की थी."

धवन के जोड़ीदार मुरली विजय ने भी इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 168 रनों की साझेदारी की. विजय ने अपनी इस सफलता का श्रेय आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को दिया.

मुरली ने कहा, "मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की है. मैंने आईपीएल के दौरान हसी के साथ काम किया है. मैं इसके लिए उनका धन्यवाद देना चाहता हूं." उन्होंने कहा, "आपको अपनी रणनीति पर टिके रहना पड़ता है. शिखर ने शानदार बल्लेबाजी की." अफगानिस्तान के बारे में विजय ने कहा, "मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि अफगानिस्तान ने अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठाया और दिन का अच्छा अंत किया."

ये भी पढ़ें: Ind vs Afg: ऐतिहासिक टेस्ट में 474 रन पर ऑल आउट हुई टीम इंडिया, पांड्या का चला बल्ला

First published: 15 June 2018, 12:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी