Home » क्रिकेट » Wisden Almanack: We are delighted to reveal the cover for 2017, featuring India’s star batsman Virat Kohli
 

विज़डन के बाद अब लारा भी कोहली के कायल, बताया समकालीन बेस्ट क्रिकेटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2017, 12:51 IST
(विजडन)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में हैं. हर तरफ वह छाए हुए हैं. इंग्लैंड से टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज़ जीतने के बाद कोहली के मुरीदों की तादाद बढ़ती जा रही है. अब महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कोहली की जमकर तारीफ की है. टेस्ट मैच में लारा के नाम पर सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी (400 रन) खेलने का रिकॉर्ड है.

कोहली को हाल ही में क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली मैगजीन विजडन के कवर पेज पर जगह मिली है. 2017 के अप्रैल महीने में प्रकाशित होने वाली विज़डन मैगज़ीन के कवर पेज पर टीम इंडिया के स्टार कप्तान की तस्वीर है.

मैगज़ीन के कवर पेज पर विराट कोहली की ‘रिवर्स स्वीप’ शॉट लगाते यह तस्वीर है. मास्टरब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले कोहली दूसरे बल्लेबाज हैं. विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक मैगज़ीन ब्रिटेन में छपती है. जिसे ‘क्रिकेट की बाइबल’ भी कहा जाता है.

बैटिंग-कप्तानी दोनों लाजवाब

गोल्फ के सिलसिले में हैदराबाद पहुंचे वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर लारा ने कहा कि समकालीन क्रिकेट में विराट कोहली बेस्ट बैट्समैन हैं. बल्लेबाजी की उनकी अपनी स्टाइल है. लारा ने यह भी साफ किया कि वे विराट की किसी और से तुलना नहीं कर रहे हैं. लारा ने उनकी कप्तानी और स्टाइल को भी सबसे अलग बताया.

ब्रायन लारा ने अपने दोस्त सचिन तेंदुलकर की भी इस दौरान तारीफ़ की. लारा ने कहा कि महान सचिन के क्रिकेट में योगदान को भूलना नहीं चाहिए. सचिन बहुत से प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटरों के लिए रोल मॉडल हैं. 

First published: 5 February 2017, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी