Home » क्रिकेट » Ahmed Shehzad is more talented than Sachin Tendulkar and Virender Sehwag says ex-Pakistani cricketer Abdul Razzaq
 

जब पाकिस्तानी प्लेयर को रज्जाक ने बताया सचिन-सहवाग से बेहतर तो एकंर का था ये रिएक्शन, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2018, 9:47 IST

क्रिकेट कि दुनिया में सचिन तेंदुलकर का नाम बड़े अदब और इज्जत के साथ लिया जाता है. कोई यूं ही क्रिकेट का भगवान नहीं बन जाता. सचिन तेंदुलकर के नाम इतने रिकॉर्ड हैं कि किसी खिलाड़ी तो छोड़िये किसी टीम के नाम भी नहीं होंगे. सचिन ने अपने खेल से साबित कर दिया था कि वो क्रिकेट के भगवान हैं.

सचिन तेंदुलकर के नाम के बिना क्रिकेट की किताब कभी भी पूरी नहीं हो सकती. लेकिन अब हम सचिन तेंदुलकर की बात क्यों कर रहे हैं, ये जानना भी आपके लिए जरूरी है. दरअसल, पाकिस्तान के एक पूर्व ऑल-राउंडर ने अपने टीम के एक युवा खिलाड़ी की तुलना सचिन तेंदुलकर नहीं बल्कि वीरेंदर सहवाग से भी कर डाली.

पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने जो कहा वो बहुत ही अशोभनीय है खासकर क्रिकेट की बात करें तो. दरअसल, इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के एक बल्लेबाज़ को सहवाग ही नहीं बल्कि सचिन से भी बेहतर बता दिया है. फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा या फिर एमएस धोनी की तो कोई बात ही नहीं.

आपको बता दें ये बड़बोले बोल पाकिस्कान के दिग्गज ऑल-राउंडर अब्दुल रज्ज़ाक के हैं, जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बात कही है. अब्दुल रज्ज़ाक ने कहा, "अगर अहमद शहज़ाद सही दिशा में आगे बढ़ते तो वो सचिन और सहवाग से भी बेहतर क्रिकेटर बनते."

अब उनके इसी बेतुके बयान को कोई भी नहीं पचा पा रहा है. यहां तक कि अब्दुल रज्ज़ाक का ये बयान सुनकर टीवी ्शो को होस्ट कर रहे पाकिस्तानी एंकर भी हैरान रह गए. रज्ज़ाक ने जब पाकिस्तान की तुलना सचिन सहवाग से की तो ऐंकर के मुंह से अपने आप ही निकल गया 'हैं'.

हालांकि, अब्दुल रज्ज़ाक ने ये भी स्वीकार किया अब अहमद शहज़ाद में वो काबीलियत नहीं है कि वो सचिन और सहवाग के बड़े-बड़े कीर्तिमानों को पीछे छोड़ सकें. अब्दुल रज्ज़ाक ने आगे कहा, "शुरू में इसमें(अहमद शहज़ाद) ऐसा टैलेंट था कि ये सहवाग और सचिन को पीछे छोड़ सकता था,"

इसके बाद अब्दुल रज्ज़ाक ने पाकिस्तान को बोर्ड को लपेटे में लेते हुए कहा. "सिस्टम में आने के बाद इनके(खिलाड़ियों) दिमाग खराब हो जाते हैं. लेकिन जिस तरह से अहमद शहजाद ने क्रिकेट की शुरूआत की थी ये बहुत ही ज़बरदस्त क्रिकेटर थे. लेकिन अपने आप को खुद ही खराब कर लिया." 

अहमद शहज़ाद की क्रिकेट कुंडली

सचिन-सहवाग से तुलना करने वाले इस क्रिकेटर की क्रिकेट पर कुंडली पर नजर डाली जाए तो यह क्रिकेटर इन भारतीय दिग्गजों के सामने कहीं नहीं टिकता. आपको बता दें, अहमद शहज़ाद ने पाकिस्तान के लिए कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40.91 के औसत से 3 शतक और 4 अर्धशतकों के साथ कुल 982 रन बनाए हैं.

वहीं, 81 वनडे मुकाबलों में शहज़ाद के नाम 32.56 के औसत से 2605 रन हैं, जिसमें 6 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, अगर T20 मैचों की बात करें तो शहज़ाद ने 26.43 के औसत से 1454 रन बनाए हैं. इनमें एक शतक और 7 अर्धशतक उनके नाम दर्ज हैं.

First published: 6 July 2018, 9:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी