Home » क्रिकेट » Ajinkya Rahane explain why Rohit and Ashwin not in playing Eleven Against West Indies
 

आखिर रोहित और अश्विन को क्यों नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह, रहाणे ने बताया कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 18:13 IST
(google image)

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरूवार को वेस्टइ्ंडीज के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत की है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉ़स जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. वहीं इस अहम मुकाबले में भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब रही. टीम ने शुरू के 10 ओवर के अंदर ही अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए.

इस मुकाबले में टीम इंडिया जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी उसने सबको चौंका दिया. टीम में रोहित शर्मा की जगह को लेकर पहले से ही असमंजस की स्थिति थी लेकिन टीम मैनेजमेंट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन को भी टीम में शामिल नहीं किया.


टीम मैनेजमेंट द्वार रोहित और अश्विन को बाहर रखने के फैसला पर टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे ने कहा,'ये मुश्किल होता है जब आप अश्विन जैसे क्रिकेटर को टीम से बाहर रखते हैं. लेकिन टीम मैनेजमेंट हमेशा ये सोचता है कि बेस्ट कॉम्बिनेशन क्या होगा. उन्हें लगा कि इस विकेट पर जडेजा बेहतर ऑप्शन होंगे. इसके अलावा टीम में छठे बल्लेबाज की भी जरूरत थी. हनुमा विहारी भी इस विकेट पर गेंदबाजी कर सकते हैं और यही बात टीम कप्तान और कोच के बीच हुई.'

उन्होंने आगे कहा,'अश्विन और रोहित जैसे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में नहीं खिलाने का फैसला काफी मुश्किल होता है, लेकिन ये सब टीम के लिए करना पड़ता है.'

वेस्टइंडीज के खिलाफ आर अश्विन का रिकॉर्ड बेहद की शानदार रहा है. अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 4 शतकों के दम पर कुल 552 रन बनाए हैं जबकि गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. अश्विन ने चार बार पांच विकेट हॉल भी लिया है. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन को जगह नहीं मिलने पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर टीम मैनेजमेंट पर जमकर बरसे थे.

First published: 23 August 2019, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी