Home » क्रिकेट » Ajinkya Rahane is likely to lead India in the one-off Test against Afghanistan
 

विराट से छिनी कप्तानी, ये खिलाड़ी संभालेगा टीम इंडिया की कमान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 11:54 IST

टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ अगले महीने एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. इस टेस्ट मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है. बता दें कि यह टेस्ट मैच 14 जून से बेंगलुरु में खेला जाएगा, रहाणे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालेंगे.

बता दें के टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जून में इंग्लिश काउंटी सरे की तरफ से खेलेंगे, इसलिए वह इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं. भारत जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर होगा जहां वह तीन वनडे और दो T20 मैच खेलेगा. टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है लेकिन बीसीसीआई ने ये फैसला लिया कि कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला ये एकमात्र टेस्ट मैच खेलें, हालांकि कोहली इस एक टेस्ट मैच के लिए काउंटी क्रिकेट छोड़ कर आएंगे या नहीं इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं हैं.

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे ने इससे पहले धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की कमान संभाली थी. इस बार वह टेस्ट में कप्तानी करके दूसरी बार टीम की कमान संभालने जा रहे हैं. इस समय राहणे आईपीएल में व्यस्त है, आईपीएल में राहणे की टीम खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है. आईपीएल की अंक तालिका में राहणे की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स सबसे नीचे है.

ये भी पढ़ें : गेल ने लिया खतरनाक कैच, अंपायर को भी लेनी पड़ी मदद, देखें वीडियो

First published: 7 May 2018, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी