Home » क्रिकेट » Ajinkya Rahane might Return to ODI Squad Against New Zealand
 

अजिंक्य रहाणे की दो साल बाद हो सकती है वनडे टीम में वापसी- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 19:25 IST

भारत को इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड का दौरा(India Tour New Zealand) करना है. न्यूजीलैंड दौर पर टीम इंडिया पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) के लिए बीते रविवार को ही टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए 19 जनवरी को टीम का ऐलान किया जाएगा. वहीं मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट की मानें तो इस दौरे पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे(Ajinkya Rahane) के नाम की भी चर्चा है.

खबरों के मुताबिक, रविवार को जब टीम के चयन के लिए मुंबई में सेलेक्टरों की मीटिंग हुई तो उसमें रहाणे के नाम पर भी चर्चा हुई. रिपोर्ट के मुताबिक, सेलेक्शन पैनल के एक अहम सदस्य ने रहाणे के नाम को आगे किया और उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे टीम में लेने का सुझाव दिया. हालांकि बैठक में रहाणे को लेकर कई फैसला नहीं हो पाया. लेकिन इस बात के कयास लगाए जा रहे है कि रहाणे की वापसी हो सकती है.


टीम इंडिया(Team India) की टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे ने फरवरी 2018 में आखिरी बार नीली जर्सी में मुकाबला खेला था. उस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के दौरे पर गई थी. बता दें, मुंबई मिरर की ही एक अन्य रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि 19 जनवरी को वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान किया जाएगा. बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) का आखिरी मुकाबला 19 जनवरी को ही खेला जाना है. ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि जब 19 जनवरी को टीम इंडिया का ऐलान किया जाता है तो उसमें क्या रहाणे का नाम शामिल होता है या नहीं.

बात अगर रहाणे के वनडे करियर की करें तो दांए हाथ के इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए 90 वनडे मुकाबलों में 2962 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक भी आए है.

विराट कोहली का फैसला टीम इंडिया को पड़ेगा भारी! कहीं हार ना जाए मैच

First published: 14 January 2020, 18:50 IST
 
अगली कहानी