Home » क्रिकेट » Ajinkya Rahane on why he refused to cut a cake with Kangaroo on it
 

अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा- आखिर क्यों कंगारू केक काटने से किया था मना

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2021, 20:24 IST

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया है. इस दौरान अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में टीम इंडिया ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया था. टीम इंडिया के खिलाड़ी जब टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज कर वापस लौटे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ था. इस दौरान भारतीय कप्तान रहाणे के स्वागत के लिए बैंड-बाजे बजवाए गए. अजिंक्य रहाणे के स्वागत के लिए एक केक भी तैयार करवाया गया था, जिस पर कंगारू बना हुआ था और उसके हाथ में तिरंगा था. हालांकि, रहाणे ने इस केक को काटने से मना कर सबका दिल जीत लिया था. वहीं अब खुद रहाणे ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर उन्होंने केक काटने से मना क्यों किया था.

क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने अजिंक्य रहाणे के साथ फेसबुक पर बातचीत में उनसे सवाल पूछा था, जिसके जवाब में रहाणे ने कहा,"कंगारू उनका राष्ट्रीय पशु है. मैं यह करना नहीं चाहता था. आप अपने विपक्षी को सम्मान देते हैं, आप उनके साथ अच्छा व्यवहार करते हैं भले ही आप जीतते हों या इतिहास बनाते हों. आपको अपने प्रतिद्वंद्वी और अन्य देशों के लिए सम्मान करना होगा. इसीलिए मैंने कंगारू के साथ केक काटने के खिलाफ निर्णय लिया."


 

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा करीब दो महीने का था. वहीं रहाणे इस टेस्ट सीरीज के सभी मैचों में नजर आए थे. ऐसे में हर्षा भोगले ने उनसे यह भी पूछा कि क्या वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलकर थक गए हैं. इस सवाव के जवाब में रहाणे ने कहा,"हां लेकिन अच्छे रूप में." बता दें, रहाणे को ज्यादा आराम नहीं मिलने वाला है, क्योंकि टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से खेला जाना है और रहाणे इसके लिए चेन्नई पहुंच चुके हैं.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

First published: 30 January 2021, 20:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी