Home » क्रिकेट » Ajit Agarkar made fastest 50 in odi for india against Zimbabwe
 

सहवाग या रोहित के नाम नहीं, इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है भारत की तरफ से सबसे तेज़ फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2018, 12:12 IST
(ESPN)

टीम इंडिया के में वैसे तो कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, लेकिन वनडे में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने ऐसा कारनामा किया था जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है. बता दें कि साल 2000 के दिसबंर महीने में जिम्बाब्वे की टीम इंडिया आई थी. मेजबान टीम के साथ जिम्बाब्वे को पांच वनडे मैच खेलने थे, इस सिरीज के अंतिम मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी अजीत आगरकर ने एक ऐसा कारनामा किया था जिसे टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है.

 

पांचवे वनडे मैच में अजीत आगरकर ने 25 गेंदों में 67 रन की नाबाद पारी खेली थी, जो कि टीम इंडिया की तरफ से सबसे तेज फिफ्टी जडने की पारी थी. आगरकर ने टीम इंडिया के लिए महज 21 गेंदों में 50 रन बनाकर टीम इंडिया के लिए सबसे तेज फिफ्टी जड़ी थी.

आज तक उनके इस रिकॉर्ड को टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है, इनके बाद इस लिस्ट में टीम इंडिया के सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले वाल खिलाड़ियों में कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड और युवराज सिंह हैं. वहीं पूरे देश में क्रिकेट की दुनिया में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने के मामले में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिवीलियर्स हैं उन्होंने महज 16 गेंदों में विंडीज की टीम के खिलाफ अर्धशतक लगाया था.

ये भी पढ़ें: सचिन और सहवाग से हुई पृथ्वी शॉ की तुलना तो कोहली ने कहा, मुझे नहीं लगता...

First published: 12 October 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी