Home » क्रिकेट » Alarm bells for Ravi Shastri, Virat Kohli and company
 

एक और सिरीज हार गई टीम इंडिया तो कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री की हो जाएगी छुट्टी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 14:42 IST

हमेशा की तरह इस बार भी टीम इंडिया के विदेशों में हालात ठीक उसी तरह हो गए है, जैसे पहले हुए करते थे. एक तरफ जहां टीम के कोच रवि शास्त्री सीरीज के दौरान इस टीम को दो दशकों की सर्वश्रेष्ठ टीम बताते हैं. वहीं खुद कोहली भी मीडिया से बात करने के दौरान खुद को बेस्ट कहने से नहीं चूकते हैं. इन सब दावों के बीच एक बात साफ़ हो गई है टीम इंडिया अभी भी विदेशों में संघर्ष करती हुई नज़र आती है. साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हराने के बाद भारत को इंग्लैंड में भी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद कोहली और रवि शास्त्री के लिए खतरे की घंटी बज गई है.

कोहली की कप्तानी पर उठते सवाल

विराट कोहली का मैदान पर रवैया हमेशा से आलोचना का शिकार हुआ है. वहीं इस बार कोहली अपनी कप्तानी की वजह से भी आलोचना का शिकार हुए है. लगातार 38 टेस्ट मैचों में बदलाव की वजह से विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. हाल में ही इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार टीम में हो रहे लगातार बदलाव की वजह से खिलाड़ी खासे निराश है और उनका आत्मविश्वास लगातार गिर रहा है. विराट कोहली भले ही बल्ले से अपने करियर के सबसे अच्छे दौरे से गुजर रहें हो, लेकिन कप्तानी के मामले में कोहली आज भी काफी ज्यादा पीछे नज़र आते हैं. ऐसे में जब बीसीसीआई इस दौरे की समीक्षा करेगी तो कहीं न कहीं कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए जाएंगे। ऐसे में अगर आगामी दौरों पर भी टीम का यही हाल रहा तो कोहली की कप्तानी भी उनसे छिन सकती है.

रवि शास्त्री कोच से ज्यादा मैनेजर की भूमिका में नज़र आ रहे है

वही अगर रवि शास्त्री की कोचिंग की बात करें तो वो एक कोच से ज्यादा मैनेजर की भूमिका में नज़र आ रहें है.चाहे वो बल्लेबाज़ी हो या गेंदबाज़ी टीम में कोई ख़ास बदलाव टीम में नहीं ला पाए हैं. रवि शास्त्री अभी तक वन डे और टेस्ट के लिए एक टीम निर्माण नहीं कर पायें. यहां तक कि रवि शास्त्री खुद भी अपने बयानों की वजह से आलोचना की शिकार होते रहते है.इस बार खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर भी बीसीसीआई और रवि शास्त्री आमने-सामने आ चुके है.बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वो इस दौरे के बाद की टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे.

ऐसे में साफ है कि बीसीसीआई  ने रवि शास्त्री और कोहली पर नजर टेढ़ी कर ली है. अगर आगामी सिरीज में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहता है तो बाेर्ड दोनो की छुट्टी कर सकता है.
 

First published: 13 September 2018, 14:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी