Home » क्रिकेट » Alastair Cook Flop in India vs England Series on front of indian bowlers
 

एलिस्टर कुक को भारत के गेंदबाजों ने संन्यास लेने पर मजबूर किया! पढ़िए पोस्टमार्टम करने वाली रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2018, 18:22 IST

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. लेकिन कुक भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सिरीज के अतिंम मैच में खेलेंगे और यह उनका अतिंम मैच होगा. कुक ने इस सिरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, वह भारतीय गेंदबाजों की गेंदबाजी के आगे मैदान पर अधिक नहीं टिक पाए हैं.

कुक भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सिरीज के हर मैच में खेले हैं. लेकिन वह इन मैचों में 109 रन ही बनाए हैं, कुक ने इस सिरीज में सात इनिंग में बल्लेबाजी की है जिसमें वह एक पारी में 29 रन से अधिक नहीं बना पाए हैं. अगर कुक के इस सिरीज में रनों की बात करें तो उन्होंने पहले टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 13 रन की पारी खेली और दूसरी पारी में वह बिना खाता खोले हुए ही आउट हो गए.

इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने एक ही पारी खेली जिसमें वह 21 रन पर आउट हो गए. तीसरे मैच में वह दोनों पारियों में 29 और 17 ही बना सके और चौथे टेस्ट में वह 17 और 12 रन बनाकर पवेलियन चले गए.

पहले टेस्ट मैच में उन्हें भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने दोनों पारियों में आउट किया. दूसरे में इंशात और तीसरे मैच में की दोनों पारियों में इशांत ने ही आउट किया. इसके बाद चौथे मैच की पहली पारी में कुक को हार्दिक पांड्या और दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने आउट किया.

हालांकि आपको बता दें कि कुक इंग्लैंड की टीम की तरफ से सबसे अधिक टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी है, इसके साथ ही उन्होंने टीम के लिए सभी खिलाड़ियों की अपेक्षा सबसे अधिक रन, शतक और 150 से अधिक रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: IND VS ENG : एलिस्टर कुक ने किया संन्यास का ऐलान, 'क्रिकेट के भगवान' को नहीं मिलेगी चुनौती

First published: 3 September 2018, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी