Home » क्रिकेट » Alastair Cook may miss fourth Test Against India because her wife's last stage of pregnancy also he is out of Form
 

खराब फॉर्म ही नहीं इस वजह से भी चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो सकता है ये सलामी बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 11:16 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इंडिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच हारने की कगार पर है. इससे पहले इंग्लैंड खेमे से एक और खबर आ रही है जो इंग्लिश कप्तान जोए रूट के होश उड़ा सकती है. खबर है कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक भारत के खिलाफ चौथा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे.

मिली जानकारी अनुसार पांच टेस्ट मैचों की सिरीज के चौथे मुकाबले के लिए एलिस्टर कुक शायद उपलब्ध नहीं रहेंगे. बता दें कि ये मुकाबला 30 अगस्त से साउथेम्प्टन में खेला जाएगा. हालांकि, इसकी अभी कोई ठोस पुष्टि नहीं हुई है लेकिन लगभग तय है कि कुक चौथा टेस्ट मिस करने वाले हैं.

 

ब्रिटेन की एक वेबसाइट के मुताबिक, एलिस्टर कुक तीसरी बार पिता बनने वाले हैं. ऐसे में इंग्लैंड का ये दिग्गज चाहता है कि वो अपने बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी एलिस हंट के साथ मौजूद रहें. ये तो एक वजह है ही साथ में इंग्लैंड के लिए उनकी फॉर्म भी चिंता का विषय बनी हुई है.

ये भी पढ़ेंः केएल राहुल ने बल्ले की जगह फील्डिंग से इंग्लैड को सिखाया सबक, बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऐसे में एलिस्टर कुक की गैरमौजूदगी में सर्रे के ओपनर बल्लेबाज रॉरी बर्न्स को इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है. हालांकि, अभी तीसरे टेस्ट का आज आखिरी दिन है. इसके बाद टीम इंडिया और इंग्लैंड को सात दिन का समय मिल रहा है. 

वहीं, अगर एलिस्टर कुक भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होते हैं तो उनका लगातार 157 टेस्ट मैच खेलने का ट्रैक रिकॉर्ड टूट जाएगा. हालांकि, इंग्लैंड क्रिकेट टीम यह उम्मीद कर रही है कि एलिस्टर कुक के तीसरे बच्चे का जन्म चौथे टेस्ट के समय ना हो जिससे कि वह टीम के साथ बने रहें.

ये भी पढ़ेंः स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऋषभ पंत को बोल्ड करने के बाद ऐसा क्या कहा कि ICC ने ठोक दिया जुर्माना

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सार्वधिक रन बनाने वाले एलिस्टर कुक के लिए यह साल(2019) कुछ खास नहीं रहा है. पिछले काफी समय से एलिस्टर कुक खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इस साल एलिस्टर कुक ने महज 19 के औसत से रन बनाए हैं. इसके अलावा भारत के खिलाफ टेस्ट सिरीज में भी कुक टीम को मजबूत शुरूआत दिलाने में नाकाम रहे हैं.

First published: 22 August 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी