Home » क्रिकेट » Alastair Cook picks his all-time playing 11 after retirement to International Cricket No one Indian player gets a spot
 

एलिस्टर कुक की ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन में भारत का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं, देखिए पूरी टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 12:41 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की सिरीज के चार मुकाबले में फ्लॉप हुए एलिस्टर कुक ने 3 सितंबर को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया. संन्यास के ऐलान के ठीक बाद एलिस्टर कुक ने अपनी ऑलटाइम फेवरिट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है.

अाश्चर्य की बात ये है कि एलिस्टर कुक ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में किसी भी भारतीय को जगह नहीं दी है. लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के ऑफिशियल पेज से एक वीडियो शेयर की गई है, जिसमें एलिस्टर कुक ने अपनी ऑलटाइम फेवरिट प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया है.

33 साल के एलिस्टर कुक ने इस वीडियो में कहा है कि वह अपने ऑलटाइम फेवरिट प्लेइंग उसमें से चुन रहे हैं जो उनके साथ और उनके खिलाफ खेले हैं. हालांकि, इसमें एक अपवाद ये भी है कि एलिस्टर कुक ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम गूच को भी जगह दी है.

ये भी पढ़ेंः एलिस्टर कुक को भारत के गेंदबाजों ने संन्यास लेने पर मजबूर किया! पढ़िए पोस्टमार्टम करने वाली रिपोर्ट

एलिस्टर कुक ने गूच को अपनी ऑलटाइम फेवरिट प्लेइंग इलेवन का कप्तान चुना है. एलिस्टर कुक की इस प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन और रिकी पोंटिंग के साथ-साथ वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा और साउथ अफ्रीका के मिस्टर 360 यानी एबी डिविलियर्स को चुना है.

इसके अलावा एलिस्टर कुक ने इस प्लेइंग इलेवन में श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगाकारा और साउथ अफ्रीका जैक कैलिस को जगह दी है. एलिस्टर कुक ने इस प्लेइंग इलेवन में दो दिग्गज स्पिनर्स को भी जगह दी है. इसमें श्रीलंका के मुथैय्या मुरली धरन और दूसरे ऑस्ट्रेलियाई शेन वॉर्न.

ये भी पढ़ेंः एलिस्टर कुक ने किया संन्यास का ऐलान, 'क्रिकेट के भगवान' को नहीं मिलेगी चुनौती

एलिस्टर कुक ने फास्ट बोलिंग के लिए इंग्लैंड के ही साथी जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैग्रा का चुनाव किया है.
गजब की बात ये कि इस प्लेइंग इलेवन में एलिस्टर कुक न तो खुद को और ना किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह देना उचित समझा है.

एलिस्टर कुक की प्लेइंग इलेवन

ग्राहम गूच(कप्तान), मैथ्यू हेडन, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, एबी डिविलियर्स, कुमार संगाकारा(विकेटकीपर), जैक कैलिस, मुथैय्या मुरलीधरन, शेन वॉर्न, जेम्स एंडरसन और ग्लेन मैग्रा.

First published: 5 September 2018, 12:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी