Home » क्रिकेट » Alastair cook says James Anderson is Best players and great bowlers
 

एलिस्टर कुक ने संन्यास के बाद बताया अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2018, 15:10 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सिरीज में मेजबान टीम ने टेस्ट सिरीज को 4-1 से कब्जा लिया है. सिरीज के अंतिम मुकाबले को इंग्लैंड की टीम 118 रन से जीत गई और इस मैच के हीरो एलिस्टर कुक रहे और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला. कुक अपने क्रिकेट करियर का अंतिम मैच खेल रहे थे, लेकिन इस जीत के बाद कुक ने एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है.

एलिस्टर कुक ने इस मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया है अब देखना यह होगा कि वह घरेलू मैदान पर खेलते हैं या नहीं. वहीं, कुक ने इस मैच के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तारीफ करते हुए कहा, "वह एक बेहतरीन खिलाड़ी और शानदार गेंदबाज हैं. वह इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी हैं और ऐसी उपलब्धि हासिल करने के लिए उनकी मानसिक और शारीरिक क्षमता का आंकलन मैं नहीं कर सकता."

बता दें कि एंडरसन ने आस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ग्लेन मेकग्रेथ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ बन गए. इसके साथ ही टेस्ट मैचों में सबसे सफल गेंदबाजों में चौथे स्थान पर आ गए हैं.  एंडरसन ने अब तक टेस्ट मैचों में 564 विकेट हासिल किए हैं.

ये भी पढ़ें: मिताली राज ने बतौर कप्तान वो कारनामा कर दिखाया है जो किसी कप्तान ने नहीं किया

First published: 12 September 2018, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी