Home » क्रिकेट » Alastair Cook will comeback as commentator on England's 2019 tour of West Indies
 

संन्यास लेने वाले एलिस्टर कुक के कमबैक का ऐलान, वेस्ट इंडीज दौरे पर निभाएंगे ये भूमिका

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 14:12 IST

इंग्लैंड टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. इसके बाद एलिस्टर कुक अपना आखिरी मुकाबला टीम इंडिया के खिलाफ लंदन के ओवल मैदान पर खेल रहे हैं. इस मुकाबले की पहली पारी में एलिस्टर कुक के बल्लेबाज से 71 रनों की शानदार पारी निकली है.

इधर, एलिस्टर कुक के कमबैक का प्लान तैयार हो गया है. खबर है कि आखिरी टेस्ट खेलने के बाद एलिस्टर कुक फिर से स्टेडियम में देखे जा सकेंगे. हालांकि, इस बार उनके कंधों पर जिम्मेदारी किसी ओर चीज की होगी. एलिस्टर कुक इंग्लैंड के साथ वेस्ट इंडीज टूर पर जा सकते हैं. 

ईसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक, एलिस्टर कुक को कॉमेंट्री करने का ऑफर मिला है. टॉक स्पोर्ट ने एलिस्टर कुक को इंग्लैंड के वेस्ट इडीज दौरे के लिए कॉमेंट्री के लिए ऑफर दिया है. हालांकि, अभी एलिस्टर कुक की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

ये भी पढ़ेंः एलिस्टर कुक की ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन में भारत का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं, देखिए पूरी टीम

बता दें कि अगले साल जनवरी में इंग्लैंड की टीम दो महीने के लिए वेस्ट इंडीज दौरे पर जाएगी. यहीं एलिस्टर कुक को कॉमेंट्री करने का ऑफर मिला है. अगर एलिस्टर कुक टॉक स्पोर्ट के इस ऑफर को हां कर देते हैं, तो वो डेविड लॉय, डैरेन गॉग और मार्क निकोलस के साथ कॉमेंट्री करते दिखेंगे.

गौरतलब है कि 33 साल के एलिस्टर कुक ने इंडिया के खिलाफ खेले गए चौथे टेस्ट मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. साथ ही एलिस्टर कुक ने इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की सिरीज का आखिरी टेस्ट खेलने की इच्छा जताई थी, जिसे वह खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः अपने आखिरी टेस्ट मैच में छाए एलिस्टर कुक, बना दिया इतिहास

कॉमेंट्री के अलावा इस लेफ्ट-हैंडर बैट्समैन ने काउंटी चैंपियनशिप के लिए एसेक्स के साथ अपना करार जारी रखा है. ऐसे में एलिस्टर कुक 2021 तक काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. वहीं, स्पोर्ट चैनल ने कहा है एलिस्टर कुक इस जिम्मेदारी को संभाल सकते हैं, इसकी संभावना है.

First published: 9 September 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी