Home » क्रिकेट » Already dreaming about pink ball test Ajinkya Rahane post
 

IND vs BAN: अजिंक्य रहाणे के सपने में आ रही हैं 'पिंक गेंद'

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2019, 15:14 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन के एतिहासिक मैदान पर दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला पिंक गेंद से खेला जाएगा और डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. देनों देशों ने इससे पहले कभी भी डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला गया. ऐसे में दोनों देशों के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इतना ही नहीं अगर भारत इस मुकाबले को जीतता है तो वो इतिहास रच देगा.

वहीं भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले के लिए किसी भी भारतीय खिलाड़ी से पहले इस मुकाबले में पहुंचेंगे. भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस मैच से पहले एक सोशल मीडिया पोस्ट पर कहा है कि उन्हें इस पिंक गेंद के सपने आ रहे है. बता दें, भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से यह मुकाबला शुरू हो रहा है.


अजिंक्य रहाणे ने एक ट्विटर पोस्ट में लिखा,'पहले से ही ऐतिहासिक गुलाबी गेंद के परीक्षण के बारे में सपना देख रहा हूं.' बता दें, भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर में सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों के बड़े अंतर से हराया था. वहीं अगर भारत सीरीज का दूसरा मैच भी जीत जाती है तो वो लगातार 12 टेस्ट सीरीज जीतकर टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास लिख देगी.

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट के बाद अजिंक्य रहाणे ने कहा,' लाइट के नीचे टेस्ट मैच खेलना सही दिशा में एक कदम लगता है. गुलाबी गेंद टेस्ट मैच में स्वागत योग्य संकेत है. हमारे लिए डे-नाइट टेस्ट खेलना आवश्यक हो रहा था. ऑफिस जाने वाली लोग जो अब टेस्ट क्रिकेट देखने नहीं आप पाते थे. हालांकि अब उम्मीद है कि ईडन में होने वाला यह टेस्ट एक ऐतिहासिक क्षण होगा और ऐसे लोग मैचों देखने आ पाएंगे.'

जहीर खान ने किया खुलासा, आखिर क्यों मुंबई इंडियंस ने बोल्ट और धवल कुलकर्णी को टीम में किया शामिल

First published: 19 November 2019, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी