Home » क्रिकेट » Ambati Rayudu fails in Yo-yo test virat kohli ms dhoni clear test and fit for England tour
 

विराट ने पास किया यो-यो टेस्ट, लेकिन IPL में दमदार परफॉर्म करने वाला ये खिलाड़ी हुआ फेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 12:34 IST

टीम इंडिया के रेगुलर कैप्टन विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने शुक्रवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी में आयोजित हुए यो-यो फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है. यो-यो टेस्ट में सफल होने के बाद विराट और धोनी 27 जून से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए एकदम फिट हैं.

बता दें कि आइपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट से विराट कोहली की इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को करारा झटका लगा था, क्योंकि उन्हें चोट की वजह से इसी महीने काउंटी चैंपियनशिप में सरे के लिए खेलना था. ये विराट कोहली के लिए इंग्लैंड की पिचों को जानने का सुनहरा मौका था जो भुना नहीं पाए.

वहीं, इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए अंबाती रायुडू इसी यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं. बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने किसी भी दौरे पर खिलाड़ियों को भेजने से पहले यो-यो टेस्ट को फिटनेस का आधार बनाया हुआ है.

यो-यो टेस्ट नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में टीम इंडिया के ट्रेनर शंकर बासु और अन्य सहयोगी स्टाफ की मौजूदगी में होता है. इस बार भी ये टेस्ट इन्हीं की मौजूदगी में हुआ है. फिलहाल इस बात को लेकर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोहली धोनी, सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार ने ये टेस्ट पास कर लिया है.

इस बीच चोटिल केदार जाधव ने भी एडवांस्ड बीप टेस्ट में हिस्सा लिया लेकिन रायुडू को छोड़कर सभी खिलाडिय़ों ने टेस्ट पास कर लिया. बता दें कि इस टेस्ट में जरूरी 16.1 में 15 स्कोर ही कर पाए. लिहाजा, रायुडू भारत और भारत-ए टीम से इंग्लैंड दौरे से बाहर हो जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः Ind vs Afg: अश्विन ने तोड़ा जहीर खान का ये बड़ा रिकॉर्ड

गौरतलब है कि अंबाती रायुडू ने आइपीएल 11 में अपने प्रदर्शन के बलबूते करीब डेढ़ साल बाद टीम इंडिया में वापसी की थी. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की आइपीएल में खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रायुडू यो-यो टेस्ट पास नगीं कर पाए और वह टीम से बाहर हो गए.

First published: 16 June 2018, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी