Home » क्रिकेट » Ambati Rayudu is the answer to Virat Kohli's No.4 problems
 

विराट कोहली की सबसे बड़ी समस्या का हुआ समाधान, वर्ल्ड कप की जीत हुई पक्की!

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2018, 14:58 IST

वर्ल्ड कप शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. विराट कोहली खुद भी अब टीम को संतुलित करने की कोशिश कर रहे है.इसी कड़ी में कोहली ने नंबर चार के पर अंबाती रायडू को मौका दिया है. रायडू के प्रदर्शन को देख कर लग भी रहा है कि टीम आखिरकार संतुलित हो गई हैं. वर्ल्ड कप से पहले कोहली के लिए काफी राहत देने वाली बात भी हैं. ऐसे में आज हम आप को बताएंगे कि किस वजह से रायडू  नंबर चार के लिए उपयुक्त विकल्प है.

उम्मीद जागते है रायडू

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर (रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली)  दुनिया में सबसे खतरनाक है. टीम इंडिया के करीब 60% रन यही तीन बल्लेबाज बनाते हैं. टॉप ऑर्डर जहां टीम का सकारात्मक पक्ष है, वहीं मिडिल ऑर्डर कमजोरी बनी हुई है. खासकर, भारत तीन साल से उस बल्लेबाज की तलाश में है, जो नंबर-4 की भूमिका पर फिट हो. रायडू ने अपने खेल से यह उम्मीद जगाई है.

20 महीने में पहला शतक लगा

अंबाती रायडू जनवरी-2017 के बाद पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने नंबर-4 पर शतक लगाया है. इससे पहले 2017 में युवराज सिंह और 2016 में मनीष पांडे ने नंबर-4 पर शतक लगाया था. लेकिन ना तो मनीष और ना ही युवराज जगह पक्की कर सके. अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, मनोज तिवारी भी मौकों का फायदा नहीं उठा सके और नंबर-4 भारत की कमजोरी बना रहा. रायडू ने एशिया कप में नंबर-3 और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर-4 पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर भरोसा जगाया है कि वे यह कमजोरी दूर करने की क्षमता रखते हैं.

First published: 31 October 2018, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी