Home » क्रिकेट » ambati rayudu reveled the reason of his regain good fitness
 

रायडू ने टीम में जगह बनाने के लिए की थी कड़ी मेहनत, महीनों भर नहीं खाया था खाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 13:06 IST

विंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज एक बात तो साफ है कि बहुत हद तक टीम इंडिया की नंबर-4 बल्लेबाज की समस्या खत्म हो गई है. और यह हल निकाला है अंबाती रायडू ने. पिछले मैच में अंबाती रायडू ने शतक जड़ा, तो वहीं भारत के लिए अभी तक सीरीज में रायडू तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. यहां तक कि कप्तान विराट कोहली ने भी साफ कर दिया था कि टीम मैनेजमेंट बेहतर करने के लिए विश्व कप तक रायडूका समर्थन करेगा. साथ ही, भारतीय कप्तान ने इशारा भी दे दिया था कि विश्व कप के लिए रायडूका चयन तय है.

कुछ महीने पहले तक हालात ऐसे नहीं थे. इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित मूल टीमें अंबाती रायडू का नाम शामिल था. लेकिन यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल होने के कारण रायडू को ड्रॉप कर दिया था. इससे पहले भी उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए आईपीएल में खुद को बहुत ज्यादा साबित करना पड़ा था. बहरहाल, अब अंबाती रायडू ने दिखा दिया है कि टीम मैनेजमेंट ने उन पर जो भरोसा दिखाया है, उस पर वह पूरी तरह खरा उतरेंगे.

ऐसे में रायडू ने अपनी फिटनेस को लेकर किये गए काम को लेकर बात की. स्टार स्पोर्टस के कार्यक्रम में कैफ और वीवीएस लक्ष्मण से बातचीत में खुलासा किया कि कैसे बेहतरीन फिटनेस हासिल करने के लिए उन्होंने अपनी खान-पान की आदत को बदला. और इसी बात ने उनकी बहुत ज्यादा फिट होने में मदद की. रायडू ने कहा कि उन्हें बिरयानी बहुत पसंद थी. और वह बहुत ज्यादा बिरयानी खाते थे.

First published: 1 November 2018, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी