Home » क्रिकेट » Amit Shah Resign From president of Gujarat Cricket Association
 

अमित शाह ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, पहले मोदी संभालते थे यह जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2019, 22:10 IST

 

 


देश के गृह मंत्री अमित शाह जो साल 2014 के बाद से गुजरात क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे, उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें, प्रधानमंत्री मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे उस दौरान उनके पास यह पद था लेकिन जब को प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

अमित शाह के कार्यकाल में गुजरात की टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. अमित शाह के अध्यक्ष रहते ही गुजरात की टीम ने 2015-16 की रणजी ट्रॉफी जीती थी और उसी साल टीम ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट 2015-16 भी अपने नाम किया था. अमित शाह के कार्यकाल के दौरान अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह जैसे दो बेहतरीन गेंदबाज भी टीम इंडिया को मिले है.

अमित शाह के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद यह पद खाली हो गया है. माना जा रहा कि अभी गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन को अपना नया अध्यक्ष मिलने में समय लग सकता है. वहीं जीसीए के उपाध्यक्ष परिमल नाथवानी ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है.

खबरों की माने तो परिमल नाथवानी जीसीए के नए अध्यक्ष हो सकते है, जबकि उनकी जगह उनके बेटे धनराज को जीसीए का उपाध्यक्ष बनाया गया है.

अमित शाह के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने जीसीए के अध्यक्ष रहते गुजरात के क्रिकेट ढांचे को काफी बेहतर किया. अमित शाह की कोशिश रहती थी कि खिलाड़ियों को अच्छी से अच्छी सुविधा मिले जिससे वो अपने खेल पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे पाए. अमित शाह ने अध्यक्ष रहते ही सरदार पटेल स्‍टेडियम के नवनिर्माण का आदेश दिया था. अभी तक इस स्टेडियम में 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता था जिसे बढ़ाकर करीब 1 लाख 10 हजार किया जा रहा है.

गौतम गंभीर की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट, करोड़ों की धोखाधड़ी का है आरोप

First published: 28 September 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी