Home » क्रिकेट » Amit Shah Son Jay Shah to Represent BCCI in ICC meeting
 

अमित शाह के बेटे जय शाह करेंगे ICC में BCCI की अगुवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2019, 19:58 IST

बीते कुछ सालों में आईसीसी में बीसीसीआई की प्रतिष्ठता और उसका रूतबा काफी कम हुआ है. ऐसे में रविवार को बीसीसीआई की जो सालाना बैठक हुई उसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. बीसीसीआई(BCCI) सचिव जय शाह(Jay Shah) जो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) के बेटे हैं वो अब आईसीसी(ICC) की मुख्य कार्यकारियों की समिति की बैठक के लिए बीसीसीआई प्रतिनिधि करेंगे.

बता दें, 23 अक्टूबर को सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी जबकि जय शाह सचिव पद का चुनाव जीते थे. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि जब भी यह मीटिंग होगी, जय शाह उस बैठक में हिस्सा लेने के लिए जाएंगे. हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि आईसीसी की अगली कार्यकारी समिति की बैठक कब होगी.


गौरतलब हो, जय शाह से पहले बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी आईसीसी की मुख्य कार्यकारियों की समिति की बैठक में बीसीसीआई का प्रतिनिधि करते थे.

इतना ही नहीं रविवार को हुई सालाना बैठक में कई और अहम मुद्दो पर फैसला लिया हैं जिसमें सुप्रीम काेर्ट द्वारा स्वीकृत प्रशासनिक सुधारों में ढिलाई देने का फैसला भी शामिल है. बीसीसीआई के मौजूदा पदाधिकारियों की मांग है कि अभी जो कूलिंग ऑफ पीरियड हैं उसे बोर्ड और राज्य संघ में दो अगल अगल कार्यकाल पूरा करने पर माना जाए. मौजूदा नियमों के मुताबिक अगर किसी पदाधिकाारी के बीसीसीआई या राज्य संघ में मिलाकर तीन-तीन साल के दो कार्यकाल हो जाते हैं, उसे तीन साल के कूलिंग ऑफ पीरियड पर जाना होगा.

टीम इंडिया का वो हैरतअंगेज फील्डर जिसने दुनिया को दिखाया कैसे की जाती है फील्डिंग

First published: 1 December 2019, 19:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी