Home » क्रिकेट » Andre Russell come back in West Indies national team Ater One and half year will play in a charity match next month
 

डेढ़ साल बाद रसेल करेंगे घर वापसी, जानिए क्यों हुए थे टीम से बाहर

न्यूज एजेंसी | Updated on: 18 April 2018, 14:08 IST

वेस्टइंडीज ने अगले महीने शेष एकादश के खिलाफ होने वाले चैरेटी T20 मैच के लिए विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को लगभग डेढ़ साल बाद अपनी राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है. इस मैच के जरिए डोपिंग उल्लंघन के कारण लगे प्रतिबंध के बाद जमैका के निवासी रसेल की अंतर्राष्ट्रीय T20 प्रारूप में वापसी होगी.

रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच अगस्त 2016 में भारत के खिलाफ खेला था. विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था. रसेल के अलावा एश्ले नर्स, क्रिस गेल, एविन लुईस और मार्लोन सैमुअल्स को भी 13 सदस्य टीम में शामिल किया गया है. ये पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए T0 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

येे भी पढ़ें-IPL 2018: पांड्या ने मारा ऐसा थ्रो कि बॉल लगते ही मैदान पर गिर पड़े ईशान किशन, देखें वीडियो

यह चैरीटी मैच अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा, जो 31 मई को लॉर्डस में खेला जाएगा. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन विश्व एकादश टीम के कप्तान होंगे. इस मैच के आयोजन का मकसद एंग्लुइला के जेम्स रोलैंड वेबस्टर पार्क और डोमिनिसिया के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुननिर्माण के लिए फंड जुटाना है. यह पार्क इरमा और मारिया नाम के तूफानों के कारण क्षतिग्रस्त हो गए थे.

येे भी पढ़ें-विराट ने किया 'ऑरेंज कैप' पर कब्जा लेकिन पहनने से किया मना, वजह है चौंकाने वाली

First published: 18 April 2018, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी