Home » क्रिकेट » Andre Russell smashes fastest ton in the CPL history also takes Hat-trick in the Same Match
 

रसेल ने हैट्रिक के बाद ठोक डाली T20 की सबसे तेज सेंचुरी, बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2018, 11:10 IST
(Cricbuzz Tweet)

IPL की तरह तमाम देशों में ऐसी ही क्रिकेट लीग खेली जा रही हैं. मौजूदा समय में वेस्टइंडीज में कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL 2018) खेली जा रही है, जिसके शुरुआती मुकाबले खेले गए हैं. इस लीग में एक से बड़े एक धुरंधर हैं. इनमें क्रिस गेल से लेकर मैक्कलम और आंद्रे रसेल से लेकर डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज हैं.

सीपीएल के अब तक तीन मैच हो चुके हैं, जिसका तीसरा मुकाबला शुक्रवार को खेला गया है. इस मैच में पहले आंद्रे रसेल की गेंदबाजी का कहर आया तो वहीं, दूसरी पारी में उनके बल्ले से ज्वालामुखी निकलते देखे गए. आंद्रे रसेल ने देखते ही देखते सीपीएल के सारे रिकॉर्ड धराशायी कर दिए. 


आंद्रे रसेल ने पहले गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक ली और फिर CPL T20 का सबसे तेज शतक ठोक टीम को वो मैच जिताया, जो कप्तान और मैनजमेंट ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. पारी का 20वां ओवर फेंकने आए आंद्रे रसेल ने पहले ब्रैंडन मैक्कलम को कैच आउट कराया.

इसके बहाद ड्ररेन ब्रावो को बोल्ड किया और उसके बाद दिनेश रामदीन को कैच आउट कराकर अपनी हैट्रिक पूरी की. हालांकि इससे पहले आंद्रे रसेल थोड़े महंगे साबित हुए थे लेकिन उन्होंने अपने तीसरे ओवर में तीन विकेट चटकाकर अपने सारे पाप धुल दिए. इस मैच में आंद्रे रसेल मैन ऑफ द मैच रहे.

रसेल के इस कारनामे से पहले ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 223 रन बोर्ड पर टांग दिए थे. जिसमें कोलिन मुनरो ने 61, मैक्कुलम ने 56 और क्रिस लिन ने 46 रनों की पारी खेली. वहीं, जमैका थलावा की तरफ से रसेल ने 3 और एडम जैम्पा, क्रिसमर सनतोकी और इमाद वसीम को 1-1 विकेट लिया.

ये भी पढ़ेंः इस प्लेयर ने तोड़ डाले टेस्ट क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड, लॉर्ड्स में भी रच दिया इतिहास

224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंद्रे रसेल की अगुवाई वाली टीम को सात रन पर पहला झटका लगा. यहां तक कि 41 रन पर टीम के 5 विकेट गिर दए लेकिन आंद्रे रसेल ने हार नहीं मानी. इस पारी में आंद्रे रसेल ने महज 49 गेंदों का सामना किया और 121 रन ठोक डाले, जिसमें 6 चौके और 13 छक्के शामिल थे.

आंद्रे रसेल की सीपीएल में सबसे तेज सेंचुरी है. इसके अलावा रसेल जोए डेन्ली के बाद ऐसे दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने T20 क्रिकेट में शतक के साथ हैट्रिक भी ली है. इतना ही नहीं इस मैच में आंद्रे रसेल की टीम जमैका ने सीपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा टार्गेट भी चेज किया है.

First published: 11 August 2018, 11:10 IST
 
अगली कहानी