Home » क्रिकेट » angelo mathews steps down as srilanka captain after one day series defeat from zimbabwe.
 

इस शर्मनाक हार के बाद एंजेलो मैथ्‍यूज ने छोड़ी श्रीलंका की कप्‍तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2017, 15:03 IST

जिम्‍बाब्‍वे टीम के खिलाफ घरेलू मैदान में वनडे सीरीज हारने के बाद श्रीलंकाई टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्‍यूज ने इस्‍तीफा दे दिया है. जिम्‍बाब्‍वे से मिली शर्मनाक हार के बाद मैथ्‍यूज की कप्तानी पर सवाल उठ रहे थे.

दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले एकमात्र टेस्‍ट मैच के शुरू होने के ठीक पहले मैथ्‍यूज के कप्‍तानी छोड़ने को श्रीलंका टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. मैथ्यूज ने मुख्य चयनकर्ता सनथ जयसूर्या से मिलकर टीम के साथ अपने भविष्य के बारे में बात की. 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से संबद्ध एक अधिकारी ने कहा, "मैथ्यूज ने इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के तीनों प्रारूपों में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है."

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3-2 के अंतर से एकदिवसीय सीरीज हारने के बाद मैथ्यूज के साथ-साथ श्रीलंका की टीम को भी काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. हरफनमौला मैथ्‍यूज अब तक 187 वनडे मैचों में श्रीलंका की टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं. उन्‍होंने एक शतक की मदद से इस फॉर्मेट में 4720 रन बनाए हैं.

अपनी मध्‍यम गति की गेंदबाजी से उन्‍होंने 111 विकेट भी हासिल किए हैं. कप्‍तानी के लिहाज से बात करें तो मैथ्‍यूज ने 89 मैचों में श्रीलंकाई टीम की अगुवाई की है और 34.72 के आस-पास के औसत से 1771 रन बनाए हैं.

First published: 12 July 2017, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी