Home » क्रिकेट » Anil Kumble optimistic about IPL 2020 being held this year
 

अनिल कुंबले को उम्मीद, इस साल होगा आईपीएल 2020 का आयोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2020, 16:24 IST
Anil Kumble

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण विश्व के कई देशों में लॉक डाउन है और इसके कारण सब कुछ बंद है. इस वायरस के असर को देखते हुए ही बीसीसीआई (BCCI) ने इस साल 29 मार्च से होने वाला आईपीएल (IPL 2020) को स्थगित कर दिया. हालांकि, बीसीसीआई लगातार कोशिश में लगा हुआ है कि वो किसी तरह से इस साल होने वाले आईपीएल का आयोजन कर सके, क्योंकि अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हो पाया तो बीसीसीआी को करीब चार हजार करोड़ रूपये का नुकसान हो सकता है, इसका अनुमान लगाया गया है.

वहीं अब भारत के पूर्व कप्तान और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) और टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने इस बात की उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में आईपीएल का आयोजन हो सकता है. स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर अनिल कुंबले ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में आईपीएल का आयोजन होगा. अनिल कुंबले ने कहा,"हां हम इस साल आईपीएल के आयोजन के प्रति आशान्वित हैं, लेकिन इसके लिए हमें कार्यक्रम को काफी व्यस्त करना होगा. अगर हम दर्शकों के बिना मैचों का आयोजन करते हैं तो फिर इन्हें तीन या चार स्थलों पर आयोजित किया जा सकता है. इसके आयोजन की अब भी संभावना है. हम सभी आशावादी हैं."


पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, "निश्चित तौर पर इस साल आईपीएल आयोजन की संभावना है. आपको ऐसे एक वेन्यू की पहचान करनी होगी जहां तीन या चार मैदान हों क्योंकि ट्रैवल करना भी काफी चुनौतीपूर्ण होगा. आप यह नहीं जानते कि हवाई अड्डे पर कौन कहां जा रहा है इसलिए मुझे विश्वास है कि फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई इस पर गौर करेंगे."

क्या टैक्स विवाद के कारण भारत से छिन जाएगी टी20 विश्व कप की मेजबानी? BCCI ने दिया ये जवाब

First published: 28 May 2020, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी