Home » क्रिकेट » Anil Kumble says Team spinners will play a key role in england tour
 

इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर कुंबले का आया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 13:00 IST

इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया तीन जुलाई से 11 सितंबर तक तीन T20, तीन वनडे मैच और पांच टेस्ट मैच खेलेगी. टीम इंडिया का पहला T20 मैच तीन जुलाई को और पहला वनडे 12 जुलाई को होगा जो इग्लैंड के नाटिघंम शहर में खेला जाएगा. इस दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस को देखते हुए उनका यो-यो टेस्ट कराया गया है.

इग्लैंड दौरे के लिए टीम में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल है. टीम इंडिया के इग्लैंड दौरे को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने टीम को जीत का आशीर्वाद दे दिया है.

 

टीम इंडिया के पूर्व कोच और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने इंग्लैंड दौरे को देखते हुए टीम इंडिया के लिए कहा, " भारतीय टीम इस वक्त बेहतर दिख रही है और उसके पास इस मौके को भुनाने का सही समय है. टीम शानदार ऑल राउंड खेल दिखा रही है. हमारी गेंदबाजी बेहद मजबूत है जो लगातार 20 विकेट निकाल रही है. बल्लेबाजी की बात करें तो हमारी बैटिंग लाइन-अप में काफी अनुभव है."

ये भी पढे़ं: Fifa World Cup 2018: नहीं चला मेसी का जादू ,अर्जेंटीना बाहर होने की कगार पर

इसके साथ ही कुंबले ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की बात करते हुए कहा, "औसतन टीम के बल्लेबाजों ने 50 के आस-पास टेस्ट मैच खेले हैं. इंग्लैंड का दौरा करने की वजह से उनको उसके अनुभव का भी लाभ जरूर मिलेगा क्योंकि सभी वहां के कंडीशन से वाकीफ होंगे."

कुंबले ने गेंदबाजों के लिए कहा, "टेस्ट मैच अगस्त-सितंबर के महीने में खेले जाने वाले हैं तो टीम के स्पिनर्स अहम भूमिका निभएंगे. गर्मी के दूसरे हॉफ में स्पिनर्स को विकेट से ज्यादा मदद मिलेगी. इंग्लैंड में मई-जून के महीने में स्पिन गेंदबाजी ज्यादा मुश्किल होती है.

ये भी पढे़ं:  जब राहुल को अकेला देख उनके कमरे में घुस गईं अनुष्का शर्मा

First published: 22 June 2018, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी