Home » क्रिकेट » Anshuman Rath Hong Kong Ex Captain want to play for Team India
 

भारतीय टीम में शामिल होना चाहता हैं यह क्रिकेटर, इस देश का रह चुका है कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 16:20 IST

भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा दौर में सबसे मजबूत टीमों में से एक है और भारत में लोग जितने क्रिकेट के दीवाने है उतने वो किसी और खेल के दिवाने नहीं है. हालांकि पहले ऐसा नहीं था. भारतीय क्रिकेट की शुरूआत में क्रिकेटर पहले इंग्लैंड या फिर किसी अन्य देश के लिए खेले थे और फिर बाद में आकर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी.

इसमें एक सच्चाई यह भी है कि उस दौरान भारत में क्रिकेट का जन्म हो रहा था. वहीं अब वर्षो बाद भी इस स्थिति में बहुत बदलाव आया है. अब विदेशों में पहने वाले भारतीयों का सपना है कि वो भारतीय टीम में शामिल हो और भारत के लिए क्रिकेट खेले. इस कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है और वो हैं हांग कांग केे पूर्व कप्तान अंशुमन रथ. अंशुमन रथ भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहतें है.

अंशुमन रथ के पास भारत का पासपोर्ट है और जिस दम पर वो आईपीएल के आगामी सीजन के लिए अनकैप्ड स्‍थानीय खिलाड़ी के तौर पर प्रवेश पा सकते है. अंशुमन रथ ने हांग कांग के लिए 18 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 51.75 की औसत से 828 रन बनाए है. इसके साथ ही उनके नाम वनडे मुकाबलों में 14 विकेट भी दर्ज है.

अंशुमन रथ इससे पहले तक हांग कांग के कप्तान थे, उन्होंने भारतीय टीम ती करफ से खेलने के लिए हांग कांग की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है और खुद को रणजी ट्राफी के लिए उपलब्ध बताया है. अंशुमन रथ ने 12 साल की उम्र से हांग कांग के लिए खेलना शुरू किया था और कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने टीम को भविष्य की बधाई दी है.

First published: 12 September 2019, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी