Home » क्रिकेट » Any Player Of Pakistan Team Not Made a Century in Asia Cup 2018
 

एशिया कप जीतने का सपना देखने वाली पाक का कोई खिलाड़ी शतक भी नहीं लगा सका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2018, 19:00 IST

अबु धाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अंतिम मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को 37 रन से हरा कर बाहर भेज दिया. जहां टीम एक तरफ एशिया कप में फाइनल में भारत को हराकर परचम लहराने की सोच रही थी वह टीम के एक भी बल्लेबाज ने उसका साथ नहीं दिया है.

इस पूरे टूर्नामेंट में पाक की टीम को सबसे अधिक निराश गेंदबाजों के साथ ओपनर बल्लेबाजों ने भी किया है. टीम को भारत के साथ खेले गए दोनों मुकाबलों में हार मिली है, इस हार का जिम्मेदार टीम की फील्डिंग भी रही. वहीं सलामी बल्लेबाजों ने बेहद शर्मनाक परेशान किया है, किसी भी खिलाड़ी ने पूरे टूर्नामेंट में एक शतक नहीं लगाया है.

टीम की तरफ से सबसे अधिक रन इमाम-उल-हक ने बनाए हैं, इमाम ने पांच मैचों में 225 रन बनाए हैं जिसमें 12 चौके और 3 छक्के भी शामिल हैं. इमाम ने पांच मैचों में 3 अर्धशतक लगाए हैं और शोएब मलिक ने दो इसके साथ ही बाबर आजम ने भी एक अर्धशतक लगाया है.

PCB

अगर गेंदबाजों की बात करें तो सबसे अधिक विकट हसन अली ने लिए हैं, अली ने 5 मैचों में 215 रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं. इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम में वनडे में डेब्यू करने वाले शाहीन शाह अफरीदी ने 3 मैचों चार विकेट और टीम में वापसी करने वाले जुनैद खान ने एक मैच में चार विकेट चटकाए हैं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के लिए दोहरा शतक लगाने वाले जमान ने एशिया कप में 5 पारियों में महज 56 रन बनाए हैं

First published: 27 September 2018, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी