Home » क्रिकेट » Arbaaz Khan confesses to betting over IPL matches according to police officials of thane
 

IPL सट्टेबाजी: अरबाज ने कबूला गुनाह, मानी बुकी सोनू जालान से रिश्ते की बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 15:09 IST

बॉलीवुड के एक्टर और  प्रोड्यूसर अरबाज खान ने आईपीएल में सट्टेबाजी की बात कबूल ली है. उन्होंने ठाणे पुलिस  स्टेशन में दिए स्टेटमेंट में ये बातें कहीं. अरबाज खान शनिवार को ठाणे पुलिस स्टेशन में क्राइम ब्रांच के सामने बुटीक सोनू को जानने की बात भी मानी.

अरबाज खान ने कहा कि वो पिछले साल आईपीएल में उन्होंने जमकर सट्टेबाजी की थी. अपने बयान में उन्होंने कहा कि  उन्हें सट्टेबाजी में 2.75 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. ये जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर सूत्रों के हवाले से दी है.  दरअसल आईपीएल सट्टेबाजी में नाम आने के बाद उन्हें समन भेजा गया था. समन मिलने के बाद अरबाज खान पूछताछ के लिए शनिवार को ठाणे के क्राइम ब्रांच ऑफिस में पहुंचे थे. अरबाज खान के साथ सुपरस्टार सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा भी साथ थे.

वहीं दूसरी तरफ अंग्रेजी अखबार टॉइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पुलिस के अधिकािरियों ने ये जानकारी दी है. अखबार से बातचीत में अधिकारी ने बताया कि कुख्यात बुकी सोनू जालान के सामने बिठाकर अरबाज खान से पूछताछ की गई.

उन्होंने ये भी मानी कि आईपीएल के 11वें सीजन में भी उन्होंने सट्टेबाजी की.  पुलिस ने इस मामले में इंटरनेशनल बुकी सोनू को पहले ही गिरफतार कर लिया था. पुलिस को इंटरनैशनल बुकी सोनू जालान के साथ अरबाज की तस्वीरें मिली थीं. इसके बाद पुलिस को शक हुआ कि अरबाज खान ने आईपीएल में सट्टेबाजी की है.

कौन है सोनू जालान

इंटरनेशनल बुकी सोनू जालान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े स्तर पर सट्टेबाजी रैकिट चलाता है और उसकी गतिविधियां पूरे भारतीय उपमहाद्वीप तक फैली हैं. उसका टर्नओलर 100 करोड़ से ज्यादा का बताया जाता है. बता दें कि पिछले महीने पुलिस ने डोबिंवली में सट्टेबाजी रैकिट का भंडाफोड़ करते हुए 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था. जांच में यह संकेत मिले हैं कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी रैकिट चल रहा था.सट्टेबाजी रैकेट के लिंक डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से मिलते दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL सट्टेबाजी: अरबाज खान ठाणे क्रांइम ब्रांच में हुए पेश, इंटरनेशनल बुकी के साथ तस्वीर हुई कैद

First published: 2 June 2018, 14:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी