Home » क्रिकेट » Arjun Tendulkar Helps Mumbai U-19 Crush Gujarat With Match-winning Five-wicket Haul
 

एक बार फिर से सुनाई दी 'तेंदुलकर' नाम की धूम, अकेले दम पर दिलाई टीम को जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 7:56 IST

वीनू मांकड ट्रॉफी मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर के तीन विकेट और युवा बल्‍लेबाज यशस्वी जायसवाल की अर्धशतकीय पारी की मदद से मुंबई को असम पर आसान जीत दर्ज की. असम की टीम पहले बल्‍लेबाजी के दौरान अर्जुन की धारदार गेंदबाजी के कारण 99 रन पर ही ऑलआउट हो गई. जिसके बाद यशस्‍वी जायसवाल ने 65 गेंद पर 56 रन की पारी खेलकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई.

मुंबई और असम के बीच मौजूदा मुकाबला सूरत में खेला गया. असम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया. असम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के तीन खिलाड़ी शून्‍य पर आउट हुए जबकि आठ खिलाड़ी दो अंकों में रन तक नहीं बना पाए. दानिश दास ने सर्वाधिक 69 गेंद पर 34 रन बनाए. इसके बाद अमलान्योति दास ने भी 63 गेंद पर 23 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़े:विंडीज के खिलाफ शार्दुल ठाकुर वनडे सिरीज से हुए बाहर, इस स्टार खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

अर्जुन तेंदुलकर ने मैच के पांचवे ओवर में सलामी बल्‍लेबाज दानिश अहमद 1(12) का विकेट निकाल टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद उन्‍हें 38वें ओवर में ऋषिकेश बोरा 1(3) और रितुराज बिसवास 0(4) का विकेट निकाला. अर्जुन के अलावा दिव्‍यांश ने दो विकेट निकाल असम को जल्‍द समेटने में अहम भूमिका निभाई। असम की टीम 41वें ओवर में ही ऑलआउट हो गई.

मुंबई की तरफ से सलामी बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने आठ चौकों की मदद से 65 गेंद पर 56 रन की अहम पारी खेली. उन्‍होंने दूसरे सलामी बल्‍लेबाज सुवेद पार्कर 41(66) के साथ मिलकर नाबाद 102 रन की साझेदारी बनाई और टीम को जीत दिलाई। मुंबई ने 22 ओवर में ही मैच जीत लिया.

First published: 17 October 2018, 7:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी