Home » क्रिकेट » Arjun Tendulkar was selected in the Indian under-19 team, sachin tendulkar says about this matter
 

अर्जुन तेंदुलकर के टीम इंडिया में चुने जाने पर सचिन ने कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 8:42 IST

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए चुना गया है. अर्जुन तेंदुलकर को कप्तान अनुज रावत की अगुवाई वाली टीम के लिए श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है, अर्जुन जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएंगे.

बता दें श्रीलंका में भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम को दो चार दिवसीय मैच खेलने हैं, इसके साथ ही बता दें कि अर्जुन को चार दिवसीय मैचों के लिए तो टीम में शामिल किया गया लेकिन वनडे मैचों के लिए उनका टीम में चयन नहीं हुआ है. वहीं, अर्जुन के भारत की अंडर-19 टीम में शामिल होने पर सचिन ने खुशी जाहिर की है.


मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर ने अपने खुशी जाहिर करते हुए कहा, "हमें खुशी है कि अर्जुन को अंडर- 19 टीम में जगह मिली है. उसके क्रिकेट करियर में यह एक महत्वपूर्ण पड़ाव है. उसकी मां अंजली और मैं हमेशा अर्जुन की पसंद का सपोर्ट करते हैं और उसकी कामयाबी की दुआ करते हैं."

इस बात पर बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "बीसीसीआई और कोच राहुल द्रविड़ के स्पष्ट दिशानिर्देश हैं कि जो खिलाड़ी इस साल 19 साल की उम्र को पार कर जायेंगे उन्हें टीम में नहीं चुना जाना चाहिए, भले ही उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया हो. राहुल के अनुसार इन खिलाड़ियों को रणजी ट्रोफी मैच खेलने दीजिए. इसलिए काफी लड़के जो अर्जुन से आगे थे, वे डिस्क्वॉलिफाइ हो गए."

अगर अर्जुन के क्रिकेट करियर की बात करें तो अर्जुन के नाम कूच बिहार ट्रोफी (राष्ट्रीय अंडर -19) के पांच मैचों में 18 विकेट हैं. इसके साथ ही अर्जुन ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 95 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे.


ये है श्रीलंका दौरे के लिए टीम

चार दिवसीय मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम : अनुज रावत (कप्तान/विकेटकीपर), अथर्व टाएडे, देवदत्त पाडिक्कल, आर्यन जुयाल (उप-कप्तान), यश राठौड़, आयुष बदोनी, समीर चौधरी, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, वाई.डी. मांगवानी, अर्जुन तेंदुलकर, नेहाल वाधेरा, आकाश पांडे, मोहित जांगड़ा और पवन शाह.

ये भी पढ़ें: कोहली को मिलेगा पॉली उमरीगर अवॉर्ड, दर्ज होगा ये नया रिकॉर्ड

वनडे मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम : आर्यन जुयाल (कप्तान/विकेटकीपर), अनुज रावत (उप-कप्तान), देवदत्त पाडिक्कल, यश राठौड़, आयुष बदोनी, समीर चौधरी, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, वाई.डी. मांगवानी, अजय देवगौड़ा, वाई जायसवाल, आकाश पांडे, मोहित जांगड़ा, पवन शाह.

First published: 8 June 2018, 8:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी