Home » क्रिकेट » Arun Jaitley passed away Virender Sehwag Wedding function
 

अरूण जेटली के सरकारी बंगले में हुई थी सहवाग की शादी, क्रिकेट से कुछ ऐसा था नाता

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2019, 17:15 IST

देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार दोपहर 12.07 मिनट पर दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में निधन हो गया. अरुण जेटली 66 वर्ष के थे और वो बीते काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. अरुण जेटली को 9 अगस्त से आइसीयू में भर्ती थे जहां उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी.

अरुण जेटली का क्रिकेट के गहरा नाता था. अरुण जेटली लगातार 13 सालों तक डीडीसीए के प्रेसिडेंट रहे. उनके डीडीसीए के प्रेसिडेंट रहते ही भारतीय टीम को सहवाग, गंभीर, कोहली, ईशांत शर्मा, शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों से मिले थे.

अरुण जेटली क्रिकेट और क्रिकेटरों के काफी करीब थे. खिलाड़ियों की भी अरुण जेटली से काफी बनती थी. नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग की शादी भी अरुण जेटली के बंगले के सरकारी बंगले से हुई थी. सहवाग और आरती की शादी हरियाणवी स्टाइल में ही हुई थी. इस शादी में किसी भी मीडिया कर्मी को एंट्री नहीं मिली थी, वहीं शादी में आए मेहमानों को कार्ड देने के बाद ही अंदर जाने दिया गया था. 

अरुण जेटली उस दौरान वाजपेयी सरकार में कानून मंत्री थे. उस दौरान जेटली का निवास नई दिल्ली 9 अशोका रोड हुई करता था. सहवाग की शादी में न खुद जेटली ने अपने पूरे स्टाफ को लगाया था बल्कि कैटरिंग की व्यवस्था खुद की थी. उस दौरान सरकारी बंगले पर ऐसे कार्यक्रम के आयोजन पर पाबंदी भी नहीं थी.

एक वक्त ऐसा भी आया था जब जेटली पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. इस दौैरान सहवाग से लेकर गंभीर तक जेटली के समर्थन में आ गए थे. सहवाग ने जेटली के समर्थन में ट्विट कर कहा था कि जेटली हमेशा खिलाड़ियों के लिए खड़े रहते थे और मुश्किल परिस्थिति में हमेशा उनकी सहायता करते थे.

कभी युवराज सिंह से एक ओवर में खाये थे 6 छक्के, अब फेंकी ऐसी गेंद कि दुनिया कर रही सलाम

First published: 24 August 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी