Home » क्रिकेट » Asheh Series 2019: Big Set Back For Australia Steve Smith ruled out From third test
 

एशेज सीरीज 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 23:59 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. दूसरे मुकाबले की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की तेज गेंद पर चोटिल होने वाले स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए है. स्मिथ का तीसरे मैच से बाहर होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं हैं.

स्मिथ ने पहले मैैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा था वहीं दूसरेे मैच मेें जहां एक छोर से विकेट गिरते जा रहे थे स्मिथ अकेले क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने टीम के लिए महत्वूपूर्ण 92 रनों की पारी खेली.उनक पारी के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैैच की पहली पारी में 250 के स्कोर पर पार कर पाई थी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 अगस्त से हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मुकाबल खेला जाएगा. मााना जा रहा है कि इस मुकाबले में स्मिथ की जगह टीम में मार्नस लाबुशाने को जगह मिल सकती है.

दूसरे टेस्ट मैच में जब स्टीव स्मिथ 80 रन पर खेल रहे थे उस दौरान जोफ्रा आर्चर की एक तेज गेंद उनके गर्दन पर आकर लगी थी. गेंद लगने के तुरंत बाद स्मिथ जमीन पर ही गिर गए थे. स्मिथ के गिरते ही दोनों टीमों की मेडिकल टीम मैदान पर आई. इसके बाद स्मिथ मैदान से वापस चले गए थे. हालांकि समिति इस के 1 घंटे बाद मैदान पर वापस आए, लेकिन वह अपना शतक बनाने से चूक गए.

वहीं ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में स्मिथ बल्लेबाजी के लिए नहीं आए. उनके बदले सब्सीट्यूट लाबुशाने बल्लेबाज़ी करने के लिए आए जिन्होंने अर्थ शतकीय पारी खेलकर दूसरे टेस्ट मैच को ड्रॉ कराया.

 

First published: 21 August 2019, 0:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी