Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: England beat Australia by 1 Wicket in Third Ashes
 

इंग्लैंड ने किया बड़ा कारनामा, 140 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2019, 21:12 IST

एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने एक विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. एशेज के 140 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड ने 350 रनों से अधिक के स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा किया हो. इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 से वापसी की है.

इस मुकाबले की आखिरी पारी में इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य हासिल करना था. तीसरे मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने 156 रनों के आगे से खेलना शुरू किया था. इंग्लैंड को जीत के लिए 209 रनों की जरूरत थी. इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम ने चौथे दिन अपने 6 विकेट गंवा दिए. हालांकि इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप जीताने वाले बेन स्टोक्स ने एक छोर संभाले रखा. बेन स्टोक्स ने इस मुकाबले में 135 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली. तीसरे मैच में बेन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच की पहली पारी में 179 रन बनाए थे. जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के सामने कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रीज पर पैर नहीं जमा पाया. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लॉबुशेन ने सबसे ज्यादा 74 रनो की पारी खेली. वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया. इंग्लैंड की पहली पारी में 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए थे. इंग्लैंड ने लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा 12 रन जो डेनिल ने बनाए.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी तेज रफ्तार बाउंसर, हेलमेट के हुए दो टुकड़े, बाल-बाल बचे बेन स्टोक्स

इस गेंदबाज ने स्टंप माइक पर बोला कुछ ऐसा कि अंपयार ने बदल लिया अपना फैसला

First published: 25 August 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी