Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: England Cricket Team lowest score since 1948 against Australia
 

विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने तोड़ा 72 साल पुराना बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 20:16 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज का तीसरे मुकाबला हेडिंग्ले में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी लड़खड़ गई. ऑस्ट्रेलिया को इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ की कमी काफी खली.

वहीं एक बार फिर इंग्लैंड के तेज गेंजबाद जोफ्रा आर्चर ने घातक गेंदबाजी की. जोफ्रा आर्चर ने इस मुकाबले में 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम इस मुकाबले में पहली पारी में महज 179 रनों पर आउट हो गई. इसके बाद बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड के काफी खराब बल्लेबाजी की और अपने नाम एक बेदह ही शर्मानाक रिकॉर्ड भी जोड़ दिया.

 

एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड के सामने खड़ा नहीं हो पाए. इंग्लैंड की पूरी टीम 27.5 ओवरों में महज 67 रनों पर ही ढेर हो गई. इंग्लैंड के लिए इस मुकाबले में जो डेनिएल ने सबसे ज्यादा 12 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया. 1948 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड का यह सबसे कम है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में हेजलवुड ने 12.5 ओवर में 30 रन देेकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. जबकि पैट कमिंस ने 9 ओवर में 23 देकर दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

विश्व कप का 12वां संस्करण जीतने वाली इंग्लैंड जिसने साल 2015 के बाद से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 300+ का आंकड़ा पार किया है, वो टेस्ट क्रिकेट मेें फिस्सडी साबित हुई हैं. साल 2018 के बाद से ऐसा चौथी बार हुआ है जब टीम टेस्ट मैच में 100 के अंदर आउट हुई हैं.

विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने तोड़ा 72 साल पुराना बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड

कभी युवराज सिंह से एक ओवर में खाये थे 6 छक्के, अब फेंकी ऐसी गेंद कि दुनिया कर रही सलाम

आखिर रोहित और अश्विन को क्यों नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह, रहाणे ने बताया कारण

First published: 23 August 2019, 20:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी