Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: England may create history if chase 359 run against Australia
 

इंग्लैंड के पास इतिहास रचने का मौका, 140 साल में पहली बार होगा ये बड़ा कारनामा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2019, 16:59 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड के पास एक बड़ा इतिहास रचने का मौका है. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में तीम पारियों का खेल हो चुका है. रविवार को इंग्लैंड चौथी पारी की शुरूआतका खेल तीन विकेट के नुकसान के बाद से आगे खेलेगी.

हेडिंग्ले टेस्ट की चौथी पारी में इंग्लैंड के पास वो बड़ा कारनामा करने का मौका है जो एशेज के 140 साल के इतिहास में आज तक कभी नहीं हुआ. इंग्लैंड को इस मुकाबले को जीतने के लिए 359 रन बनाने हैं. एशेजी सीरीज के इतिहास में आज तक कभी नहीं हुआ जब इंग्लैंड 350 रनों से अधिक के स्कोर का सफल चेड कर पाई हो. ऐसे में अगर विश्व चैंपियन इंग्लैंड यह कारनाम कर देती है तो ये एशेजी सीरीज में पहली बार ऐसा होगा.

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड ने इस मुकाबले की पहली पारी में घुटने टेक दिए थे. इंग्लैंड के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए थे. और पूरी टीम 67 रनों के स्कोर पर ही पवेलियव लौट गई थी.

दूसरी पारी में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज 141 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे. हालांकि तीसरे दिन के अंत तक जो रूट क्रीज पर मौजूद थे लेकिन चौथे दिन के पहले सेशन में वो पवेलियन लौट गए. ऐसे में यह काफी मुश्किल नजर आ रहा है कि इंग्लैंड इस विशाल लक्ष्य को हासिल कर लें. इंग्लैंड के बल्लेबाज ने इस सीरजी में अभी तक जो प्रदर्शन किया है उसे देखकर भी कहा जा सकता है कि यह लक्ष्य टीम के लिए आसान नहीं होगा.

भले ही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तीसरे मैच में निराश किया हो लेकिन इसी दौरान इंग्लैंड के गेंदबाजी के काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. तीसरे मैच की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रनों के अंदर ही ऑल आउट हो गई. वहीं दूसरी पारी में भी 246 रनों पर ही आउट हो गई.

First published: 25 August 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी