Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: James Anderson might play Fourth test
 

एशेज सीरीज 2019: फिट हुआ इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, चौथे टेस्ट मुकाबले में कर सकता है वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2019, 22:10 IST

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के चौथे मुकाबले में वापसी कर सकते है. एंडरसन पहले टेस्ट मुकाबले में महज 4 ओवर फेंकने के बाद चोटिल हो गए थे जिस कारण उन्हें दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबले में बाहर बैठना पड़ा.

जेम्स एंडरसन बीते काफी समय से पिंडली की चोट से परेशान चल रहे है. उनकी चोट को ध्यान में रखते हुए ही उन्हें आयरलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भी जगह नहीं मिली थी. हालांकि एंडरसन ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एहतियातन उन्हें बाहर रखना सही समझा था. लेकिन पहले टेस्ट में एंडरसन के साथ वहीं हुआ जिस बात का डर बोर्ड को सता रहा था.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीत एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला 4 सिंतबर से शुरू हो रहा है उससे पहलेे एंडरसन ने लंकशायर सेकंड इलेवन के मुकाबला खेला. इस मैच में उन्होंने डरहम सेकेंड इलेवन के खिलाफ 20 ओवर गेंदबाजी भी की. इस मुकाबले में उन्होंने 38 रन देकर एक विकेट भी झटका. माना जा रहा है कि अगर सब कुछ सही रहा तो एंडरसन चौथे टेस्ट में वापसी कर सकते है.

जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है. उनके पहले मैच में चोटिल होने से कारण इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा था. इंग्लैंड यह मुकाबला हार गया था. वहीं अगर वो चौथे मुकाबले में खेलते है को ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की शामत आ सकती है.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पहले ही अपनी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है वहीं एंडरसन के आने से इंग्लैंज की गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी. एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. क्योंकि अभी सीरीज 1-1 की बराबरी पर है ऐसे में दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेंगी.

श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

First published: 28 August 2019, 22:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी