Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: James Anderson Ruled Out Rest of Series
 

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हुआ ये घातक गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2019, 22:18 IST

एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हरा दिया था. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है. अब दोनों के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला खेला जाना है.

यह मुकाबला 4 सितंबर से शुरू हो रहा है. इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज और टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन पूरी सीरीज से बाहर हो गए है.

 

जेम्स एंडरसन सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके कारण वो शूरू के तीन मुकाबलो से बाहर रहे. वहीं चौथे मुकाबले से पहले एंडरसन ने लंकशायर सेकंड इलेवन के मैच खेला था. इस मैच में उन्होंने डरहम सेकेंड इलेवन के खिलाफ 20 ओवर गेंदबाजी भी की. जिसके बाद माना जा रहा था कि वो चौथे टेस्ट में वापसी कर सकते है.

लेकिन इंग्लैंड ने फीजियो ने इस बात की जानकारी दी है कि एंडरसन फिटनेस हासिल नहीं कर पाए है. जिस कारण वो सीरीज के बाकी दो मैचों से बाहर होना पड़ा है.

 

4 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू हो रहे इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन की जगह टीम में क्रेग ओवरटॉन को शामिल किया है.क्रैग ऑवर्टन को मार्च 2018 के बाद पहली बार टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले तक उन्होंने दो मुकाबले ही खेले है. माना जा रहा है कि वो अपना तीसरा मुकाबला खेल सकते है.

इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम: जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जो बर्न्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, जो डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स, जेसन रॉय, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रेग ओवरटॉन.

IND vs WI 2nd Test: वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ डेब्यू करते ही बना दिया विश्व रिकॉर्ड

श्रीलंका की पहाड़ियों में फंसी न्यूजीलैंड की टीम, एंबुलेंस से होटल पहुंचे खिलाड़ी

First published: 30 August 2019, 22:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी