Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: Marcus Harris Dropped catch of Joe Denly injured himself
 

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी से छूटा बड़ा कैच, तो मैदान पर ही तोड़ लिया अपना हाथ!

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2019, 13:10 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला द ओवल में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया अभी इस सीरीज में 2-1 से आगे है ऐसे में अगर आखिरी मुकाबला ड्रॉ रहा तो ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को 2-1 से जीत जाएगी. लेकिन अगर इंग्लैंड यह मुकाबला जीत जाती है ऐसी स्थिति में सीरीज 2-2 से खत्म होगी ऐसी स्थिति में नियमों के अनुसार ट्राफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे एशेजी सीरीज के पाचवें मुकाबले में दूसरे दिन का खेला खत्म होने तक मेजबान इंग्लैंड ने 9 रन बना लिए थे. ऑस्ट्रेलिया की कोशिश 18 साल बाद इंग्लैंड में इस सीरीज को जीतने की होगी. हालांकि इस मैज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस से एक कैच छूट गया जिसके बाद उन्होंने अपना हाथ मैदान पर ही मारकर तोड़ लिया.

एशेज सीरीज के दूसरे दिन की आखिरी ओवर फेंकने आए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड की तीसरी गेंद पर जो डेनली ने शार्ट खेलना चाहा. लेकिन उन्होंने गलत शार्ट खेल दिया. गेंद जो डेनली के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप की ओर गई. स्लिप पर फी‌ल्डिंग कर रहे मार्कस हैरिस ने कैच पकड़ने की कोशिश की लेकिन उनसे यह कैच छूट गया.

जो डेनली का अहम कैच छूटने से मार्कस हैरिस इतने निराश हुए कि उन्होंने मैदान पर ही जोर से अपना मुक्का दे मारा जिस कारण उनके उंगलियां चोटिल हो गई जिसके कारण हैरिस को मैदान से बाहर जाना पड़ा. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है.

मार्कस हैरिस इस मुकाबले की पहली पारी में मात्र तीन रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. वहीं इससे पहले मैनचेस्टर में हुए मुकाबले में वो पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में 6 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे.

 डेविड वार्नर के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, 141 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

First published: 14 September 2019, 13:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी