Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: Steve Smith takes Spectacular Catch
 

Video: स्टीव स्मिथ ने उड़ते हुए एक हाथ से लिया हैरतअंगेज कैच, दांतों तले उंगली दबा लेंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2019, 14:27 IST

एशेज सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से सुर्खिया बटोरने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक बार फिर चर्चा में आ गए है. एशेज सीरीज के पांचवे मुकाबले में स्टीव स्मिथ ने एक हैरतअंगेज कैच कपड़ा जिसे देखकर आप दातों तले अपनी उंगलिया दबा लेंगे.

द ओवल मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवे और आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए क्रिस वोक्स का स्लिप में हवा में उड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा. स्मिथ का यह कैच इतना शानदार था कि जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक दंग रह गए.


इंग्लैंड की दूसरी पारी का 87वां ओवर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल मार्श फेंकने आए थे. मिचेल मार्श का सामना करने के लिए क्रिस वोक्स थे. क्रिस वोक्स ने मिचेल मार्श बाहर जाती गेंद पर शार्ट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप की ओर चली गई. स्लिप में खड़े स्मिथ ने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच लपक लिया. क्रिस वोक्स इस दौरान 6 रन बन चुके थे.

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 70 रनों की लीड हासिल कर ली थी. वहीं दूसरी पारी में जो डेनली के 92, बेन स्टोक्स के 67 और जोस बटलर की 47 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को 399 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रहा.

साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के बॉल टैंपरिंग करने के दोषी पाए गए स्मिथ ने एशेज सीरीज से टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है. इस सीरीज में वो शानदार बल्लेबाजी कर रहे है. स्मिथ इस सीरीज में अभी तक 715 रन बना चुके है. इंग्लैंड में खेली गई किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब स्मिथ के नाम हो गया है.

बुखार से तप रहे थे स्टीव स्मिथ, दवा लेकर खेले और फिर रच दिया इतिहास

First published: 15 September 2019, 17:12 IST
 
अगली कहानी