Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: Stuart Broad Bowls Ball of Decade
 

कभी युवराज सिंह से एक ओवर में खाये थे 6 छक्के, अब फेंकी ऐसी गेंद कि दुनिया कर रही सलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 19:33 IST

स्टुअर्ट ब्रॉड यह नाम सुनते ही किसी भी भारतीय क्रिकेट फैंस के जहन में जो सबसे पहली तस्वीर उभर कर आती है, वो साल 2007 में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले में युवराज सिंह द्वारा एक ओवर में मारे गए छह छक्के की है. लेकिन अब इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज के एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में एक ऐसी गेंद डाली है जिसने क्रिकेट के कई दिग्गजों को इन्हें सलाम करने पर मजबूर कर दिया है.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीट एशेज सीरीज 2019 की तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने महज 179 रनों पर ही ढ़ेर हो गई. जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के सामने कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टीक नहीं पाया. जोफ्रा आर्चर ने इस मुकाबले में 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. लेकिन इस मैच में सबसे ज्यादा चर्चा स्टुअर्ट ब्रॉड को लेकर है.


ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी का 33वें ओवर फेंकने आए स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ऐसी गेंद डाली जिसे देखकर सभी हैरान रह गए. ब्रॉड ने बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड राउंड द विकेट से गेंद डाली. ये गेंद पड़नेे के बाद काफी सीम हुई और पड़ने के बाद बाहर निकल गई.

ट्रेविस हेड ने गेंद को लेग साइड में खेलने का प्रयास किया. लेकिन जब तक वो कुछ समझ पाते गेंद ने ऑफ स्टंप की गिल्लियां उड़ दी. वहीं इस दौरान कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इसे ब्रॉड के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंद बताया.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने के ट्विटर हैंडलसे ब्रॉड की इस गेंद के वीडियो को शेयर किया गया है. अपने ट्विट में बोर्ड ने वीडियो का कैप्शन लिखा है‘अनप्लेबल’ जिसका मतलब होता है एक ऐसी गेंद जिसको खेलना मुमकिन नहीं हैं.

आखिर रोहित और अश्विन को क्यों नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह, रहाणे ने बताया कारण

RCB का बड़ा फैसला, भारतीय टीम को विश्व कप जीताने वाले कोच की हुई छुट्टी

श्रीलंका का बड़ा फैसला, पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से किया इंकार

First published: 23 August 2019, 19:13 IST
 
अगली कहानी