Home » क्रिकेट » Ashes Series 2019: Umpire Joel Wilson Wrong Decision lead Australia lose against England
 

अंपायर की इस एक गलती से ऑस्ट्रेलिया को हुआ बड़ा नुकसान! गंवाना पड़ा मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2019, 22:16 IST

इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में एक विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. इस मुकाबले में इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रनों का सफल चेज करना था. एशेज के 140 सालों के इतिहास में इंग्लैंड ऐसा कभी नहीं कर पाई थी.

वहीं एशेज सीरीज में अभी तक जिस तरह इंग्लैंड ने बल्लेबाजों ने खेल दिखाया उसे देखकर तो सबको लगा रहा था कि यह चेज अंसभव है. लेकिन बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने इस मुकाबले को अपने नाम किया. हालांकि इस मुकाबले में एक बार फिर काफी महत्वपूर्ण समय में खराब अंपायरिंग देखने को मिली.

एशेज सीरीज के पहले मुकाबले से ही खराब अंपायरिंग के कारण अंपायर फैंस के निशाने पर है. तीसरे मुकाबले में जब इंग्लैंड को जीत के लिए मात्र दो रन चाहिए थे दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट की दरकरा थी. मैच ऐसे रोमांचक मोड़ पर आ गया था जहां से कोई भी जीत सकता था, ऐसे समय में अंपायर का निर्णय ऑस्ट्रेलिया की हार का कारण बनी.

 

दरअसल, इंग्लैंड की दूसरी पारी के 125वें ओवर नाथन लायन फेंकने आए थे. उनकी आखिरी गेंद पर स्टोक्स ने स्वीप शार्ट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले से नहीं लगी. ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार अपील की लेकिन अंपायर जोएल विल्सन ने आउट करार नहीं दिया.

जब रिप्ले में देखा गया तो स्टोक्स आउट थे. गेंद ने लाइन पर पिच की थी, और वो विकेट पर भी लग रही थी ऐसे में स्टोक्स आउट थे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने इससे कुछ ओवर पहले ही अपना रिव्यू गंवा दिया था जिस कारण वो अंपायर के फैसले को रिव्यू नहीं कर पाए. वहीं अपनी गलति और अंपायर की गलति के कारण ऑस्ट्रेलिया को इसका खामियाजा उठाना पड़ा और वो एक विकेट से इस मैच को हार गए.

इंग्लैंड ने चौथे दिन 156/3 के स्कोर के आगे खेलना शुरू किया था लेकिन शुरूआत के ओवर में ही जो रुट के रूप में उन्हें चौथा झटका लगा. इसके बाद क्रीज पर आए जानी बेयरस्टो ने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला. जॉनी बेयरस्टो 36 रन बनाकर आउट हुए. वहीं इसके बाद एक के बाद एक करके इंग्लैंड के विकेट गिरते चले गए लेकिन बेन स्टोक्स ने एक छोर संभाले रखा और 135 रनों की पारी खेलकर टीम को एतिहासिक जीत दिलाई.

इस गेंदबाज ने स्टंप माइक पर बोला कुछ ऐसा कि अंपयार ने बदल लिया अपना फैसला

इंग्लैंड ने किया बड़ा कारनामा, 140 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

First published: 25 August 2019, 22:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी