Home » क्रिकेट » ashish nehra Picks IPL two Best Captain MS Dhoni and Rohit Sharma
 

आशीष नेहरा ने लिए आईपीएल के दो बेस्ट कप्तान के नाम, विराट कोहली को नहीं किया शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2020, 19:05 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के अभी तक 12 सीजन खेले जा चुके हैं और इन 12 में से भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने 9 सीजन में गेंदबाजी की है. आईपीएल में नेहरा ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Capitals) ने अपनी टीम में शामिल किया. इसके बाद वो पुणे वॉरियर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और आखिरी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के साथ जुड़े. वहीं अब आशीष नेहरा ने बताया है कि आखिर आईपीएल में बेस्ट कप्तान कौन हैं.

आईपीएल में आशीष नेहरा ने गौतम गंभीर, महेला जयवर्धने, महेंद्र सिंह धोनी और डेविड वॉर्नर के नेतृत्व में आईपीएल मुकाबले खेले हैं और इस दौरान वो केवल एक बार आईपीएल विजेता टीम का हिस्सा बन पाए है. वहीं अब आशीष नेहरा ने आईपीएल के दो बेस्ट कप्तानों का नाम लिया है और इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम शामिल नही है.

हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा,'आईपीएल के बेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं.' उन्होंने कहा,'ये दोनों ही हर परिस्थिति का शांत रहकर सामना करते हैं और कठिन से कठिन परिस्थितियों से टीम को  बाहर निकाल लाते हैं.'


गौरतलब, है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस चार बार आईपीएल काखिताब अपने नाम तक चुकी है जबकि धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार आईपीएल विजेता बनाया है. जबकि कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. हालांकि वो तीन बार आईपीएल फाइनल खेल चुकी है. 

कोरोना के खिलाफ जंग, अपने शहर के 5 हजार परिवारों को राशन देंगे हरभजन सिंह

First published: 6 April 2020, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी