Home » क्रिकेट » Ashish Nehra says Team India needs 5-6 bowlers to compete on upcoming foreign series
 

आने वाले विदेशी दौरों में जीत के लिए टीम इंडिया को चाहिए 5-6 गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2017, 18:42 IST

इस माह की शुरुआत में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की मानें तो भारत को 2018 में प्रस्तावित विदेशी दौरों के लिए पांच-छह तेज गेंदबाजों की जरूरत है. नेहरा ने 2 नवंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 में अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था.

नेहरा ने शुक्रवार को ईडन गार्डेंस स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, "ईशांत शर्मा बाहर बैठे हुए हैं. जसप्रीत बुमराह भी बाहर हैं. हमारे पास चार, पांच, छह तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल है. हमें आने वाले माह में जिस तरह की क्रिकेट खेलनी है, उसे देखते हुए हमें टेस्ट क्रिकेट के साथ-साथ दो अन्य प्रारूपों में पांच-छह गेंदबाजों की जरूरत है."

अगले साल जनवरी में भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. इस दौरे पर भारत तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगा. इसके बाद भारतीय टीम नवंबर-जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के दौर पर होगी.

नेहरा ने कहा कि कोलकाता की हरी विकेट मौसम के कारण चर्चा में हैं जिसमें बारिश रुक-रुक कर बाधा बन रही है. पहले दिन गुरुवार को सिर्फ एक घंटे का खेल ही हो सका. वहीं, दूसरे दिन समय से पहले भोजनकाल की घोषणा कर दी गई.

नेहरा ने कहा, "विकेट अच्छी है, लेकिन यह बारिश के कारण है कि इसमें नमी है. इसके अलावा एक-दो ओवर बाद यह अच्छी विकेट हो जाएगी. विकेट में सीम, स्विंग और उछाल सभी हैं लेकिन वो बारिश की वजह से. हां मैंने इतनी घास वाली विकेट भारत में नहीं देखी, इससे पहले शायद डेल स्टेन ने हैदराबाद या नागपुर में पांच-छह विकेट लिए थे और उस विकेट पर काफी घास थी. गेंदबाज को खुद नहीं पता होता कि गेंद किस तरह से आनी है, तो बल्लेबाज को कैसे पता होगा?"

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "आप हाथ देखकर के कुछ भी नहीं पकड़ सकते. जैसा आपने विराट को आउट होते हुए देखा, लकमल ने आउटस्विंग डाली लेकिन गेंद पड़ने के बाद अंदर आ गई. इसलिए गेंदबाजों के लिए भी यह विकेट काफी मुश्किल सी है." 

First published: 17 November 2017, 18:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी