Home » क्रिकेट » Ashton Agar Hat-Trick Against South Africa want to play like Jadeja
 

टी-20 में हैट्रिक लेकर आस्ट्रेलियाई गेंदबाज एश्टन ने जडेजा के लिए जो कहा आपको सुनना चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2020, 16:30 IST

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम अभी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर हैं जहां उसने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (Australia vs South Africa T20 Series) का पहला मुकाबला खेला और उसमें जीत दर्ज की. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरे रहे एश्टन एगर (Ashton Agar ) जिन्होंने मैच में हैटट्रिक समेत कुल पांच विकेट झटके. इतना ही नहीं इस हैटट्रिक के साथ वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मुकाबले में 89 रन ही बना पाई. यह टी20 में अफ्रीकी टीम का सबसे छोटा टोटल है इतना ही नहीं दक्षिण अफ्रीका को इस मुकाबले में 107 रनों से हार का सामना करना पड़ा है जो अफ्रीकी टीम की क्रिकेट के फार्मेट में सबसे बड़ी हार है.


बता दें, इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 196 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ ने  45 रनों की पारी खेली जबकि एरोन फिंच ने 27 गेंदों पर 42 रन बनाए. वहीं दक्षिण अफ्रीका जो इस मुकाबले में 89 रन पर ही ऑल आउट हो गए उनके लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन फाफ डु प्लेसिस ने बनाए.उन्होंने 24 रनों की पारी खेली. जबकि कगिसो रबाडा ने 22 रन बनाए. 

भारत के खिलाफ हुई सीरीज के बादएश्टन एगर ने जडेजा से बातचीत की थी. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार इस मुकाबले के बाद जडेजा से हुई बातचीत को याद करते  हुए एश्टन एगर ने कहा,'भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद जडेजा के साथ मेरी शानदार बातचीत हुई थी. वह मेरे पंसदीदा खिलाड़ी हैं. मैं उनकी तरह ही क्रिकेट खेलना चाहता हूं.'

एश्टन एगर ने भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के लिए कहा,'वह पूरी तरह से रॉकस्टार हैं, बड़े शॉट्स खेलते हैं, शानदारी फील्डिंग करते हैं, गेंद को बेहतरीन स्पिन कराते हैं. उनके सिर्फ होने से, उनको देखने से आत्मविश्वास मिलता है. मैंने उनसे स्पिन गेंदबाजी के बारे में बात की थी, कैसे गेंद को स्पिन कराया जा सकता है. जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो उनकी मानसिकता सकारात्मक होती है. यही मानसिकता वो फील्डिंग के दौरान लेकर जाते हैं.' 

बता दें, एश्टन एगर से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टी20 क्रिकेट में हैटट्रिक दर्ज की थी जो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की सबसे पहली हैटट्रिक भी है.

जब टीम इंडिया करेगी दक्षिण अफ्रीका का सामना, तब विराट कोहली खेलेंगे बांग्लादेश में, गांगुली का फैसला!

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये बड़ा कारनामा करने वाले बल्लेबाज है रहाणे लेकिन पंत के 'कारण' टूटा रिकॉर्ड

19 रन बनाकर आउट हुए ऋषभ पंत लेकिन फैंस रहाणे को करने लगे ट्रोल, जानिए क्या है कारण

First published: 22 February 2020, 15:14 IST
 
अगली कहानी