Home » क्रिकेट » Ashton Agar will miss the rest of Australia's one-day international series in India after breaking a finger on his non-bowling hand in indor
 

ऑस्ट्रेलिया का संकट बढ़ा, टीम इंडिया के खिलाफ़ वनडे सिरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 17:36 IST

भारत के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्टन एगर पांच मैचों की मौजूदा वनडे सिरीज से बाहर हो गए हैं. इस चोट के कारण एश्टन के वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सीजन में शुरुआती मैच खेलने की संभावनाएं भी कम नजर आ रही हैं. 

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चिकित्सक रिचर्ड सॉ ने कहा कि उंगली में लगी चोट के कारण एश्टन बाकी बचे दो मैचों में टीम के साथ शामिल नहीं हो पाएंगे. भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सिरीज में 3-0 से अजय बढ़त बना ली है. इंदौर में रविवार को खेले गए तीसरे मैच में भारत ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी. 

चिकित्सक सॉ ने कहा, "एश्टन के दाहिने हाथ की छोटी उंगली में चोट लगी है. रविवार को हुए मैच के बाद उनकी उंगली का एक्स-रे किया गया था और इसमें उनकी उंगली में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है. वह आस्ट्रेलिया जाएंगे और विशेषज्ञ के साथ चर्चा करेंगे. ऐसे में उनकी उंगली की सर्जरी होने की भी संभावनाएं हैं."

हम आपको बता दें कि एश्टन शुरुआत में भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया की वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे. उन्हें एडम जाम्पा के खराब प्रदर्शन के बाद टीम में शामिल किया गया था.चोटिल होने के कारण एश्टन के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को आस्ट्रेलिया टीम में शामिल नहीं किया जाएगा और इसका साफ मतलब यह है कि जाम्पा की चौथे वनडे मैच में टीम में वापसी हो सकती है. 

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे गुरुवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

First published: 25 September 2017, 17:36 IST
 
अगली कहानी