Home » क्रिकेट » Asia cup 2018: Asghar Afghan Says Tie Match with Indian team equals win in India vs Afghanistan
 

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने मैच के बाद कहा, टीम इंडिया के साथ टाई मैच भी...

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2018, 16:07 IST

कल दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप-2018 का सुपर-4 मुकाबला खेला गया यह मैच टाई रहा. इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद और और मोहम्मद नबी शानदार पारी बदैलत भारत के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा.

इस मैच में मोहम्मद शहजाद ने सबसे अधिक 124 रन बनाए, लेकिन भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 49.5 ओवरों में हासिल किया और मैच टाई रहा. इसके बाद कप्तान असगर अफगान ने टीम इंडिया के बारे में एक बड़ा बयान दिया है.

असगर अफगान ने मैच के बाद कहा, "हमारे लिए इस मैच की विकेट अच्छी थी क्योंकि यह स्पिन विकेट थी. खासकर शहजाद के लिए यह विकेट सबसे सही थी. हमारे स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. भारत जैसी टीम के साथ टाई मैच का मतलब ही जीत है." इसके आगे अफगान ने कहा, " भारत जैसी मजबूत टीम के साथ टाई मैच भी जीत के बराबर है, भारतीय टीम आमतौर पर आसानी से अपने लक्ष्य को हासिल कर लेती है. इस प्रकार के मैच प्रशंसकों के लिए भी अच्छे होते हैं."

बता दें कि इस मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इसके साथ ही भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा की जगह महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी. अफगानिस्तान की टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद ने 124 और मोहम्मद नबी ने 64 रन बनाए.

भारत की तरफ से लोकेश राहुल ने 66 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए. अंबाती रायडू ने 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और इतने की छक्के शामिल हैं, इसके साथ ही दिनेश कार्तिक ने 44 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: 

First published: 26 September 2018, 16:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी