Home » क्रिकेट » Asia cup 2018: Fans can see 3 matches between india and pakistan
 

Asia Cup 2018: फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाएंगे 3 मैच!

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 18:59 IST
(file photo )

एशिया कप 2018 की शनिवार से हो रही है. इसमें 6 टीमें (भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, हॉग-कॉग) खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी. भारत और पाकिस्तान को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को ग्रुप मुकाबाला खेला जाएगा. जिसका सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर फैंस को हमेशा इंतजार रहता है. दोनों टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के बाद पहली बार आमने सामने होंगी. सभी की निगाहें टूर्नामेंट के इसी मैच पर लगी हुई है. इस टूर्नामेंट में क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच एक नहीं 3 तीन मैच खेलने को मिल सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि दोनों टीमें फाइनल में पहुंचे. अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती है तो फिर फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

File Photo

क्या है गणित

भारत और पाकिस्तान की टीमें 19 दिसंबर को अपना ग्रुप मैच खेलेंगी. ये मैच पहले से तय हैं. लेकिन अगर हांग-कांग अपने दोनों मैच हार जाता है तो भारत और पाकिस्तान सुपर फोर स्टेज में पहुंच जाएंगे. ऐसे में सुपर फोर में पहले स्थान पर रहने वाली दो टीमों के बीच फाइनल के लिए मुकाबला खेला जाएगा. हालांकि सुपर फोर में भारत और पाकिस्तान का टॉप-2 टीमें होना जरूरी है, तभी दोनों के बीच मैच खेला जाएगा.

file photo

इसके बाद अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो फैंस को दोनों के बीच एक और मुकाबला देखने को मिल सकता है. ऐसे में यह टूर्नामेंट फैंस के लिए बहुत रोमांचक होने वाला है. किसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैच देखने को मिलना फैंस के लिए इससे बड़ी खुशखबरी नहीं हो सकती है.

आपको बता दें कि एशिया कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को हांग-कांग के खिलाफ करेगी. इसके बाद दूसरा मैच अगले ही दिन पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी.

ये भी पढ़ें-  Asia Cup 2018: भारत की बादशाहत खत्म करेगा पाकिस्तान, विराट करेंगे बेड़ा पार या डूबेगी नैय्या!

First published: 14 September 2018, 18:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी