Home » क्रिकेट » Asia Cup 2018, final: Bhuvneshwar Kumar's six changed the game against bangldesh in final
 

भुवनेश्वर कुमार के इस छक्के से तय हो गई थी टीम इंडिया की जीत, बाकी का काम जाधव-यादव ने कर दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 8:58 IST

एशिया कप के फाइनल मैच में भारत और बांग्लादेश का मुकाबला हुआ. इस मैच में भारत ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारत के हीरो वैसे तो कई खिलाड़ी रहें है, लेकिन इस दौरान एक लम्हा एक ऐसा भी आया था जब भारत की गिरफ्त से ये मैच काफी ज्यादा दूर जा रहा था और भुवी ने अपने करिश्मे से मैच का रुख ही बदल दिया.

पारी के 45.3 ओवर में बदल गया मैच का रुख
एक समय भारत को मैच को जीतने के लिए 5 ओवर में 26 रन चाहिए थे. इस दौरान स्टार तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने पारी के 45.3 ओवर में रुबेल की गेंद पर लॉन्ग ऑफ की तरफ छक्का लगा दिया. इस छक्के के साथ टीम के ऊपर बन रहे दबाव भी कम हो गया और पकड़ से दूर जा रहे मैच में भारत ने वापसी और अंत में मैच लिया.

इससे पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था.पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश ने लिटन दास के 121 रन की पारी की दम पर 222 रन बनाए. उनके अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज़ फाइनल में कुछ ख़ास नहीं कर सका.

223 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के 48 रन और केदार जाधव की संघर्षपूर्ण 23 रन की पारी की दम पर मैच में जीत हासिल की. वहीं फाइनल मैच में अपना पहला शतक लगाने वाले लिटन दास को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

First published: 29 September 2018, 8:58 IST
 
अगली कहानी